आइसक्रीम की मिठास से दें गर्मी को मात

बनाना-चोको आइसक्रीम

Chocolate-Banana-Ice-Cream1

सामग्री – एक लीटर गाढ़ा दूध, दो केले, एक छोटा चम्मच कोको पाउडर, एक बड़ा चम्मच कसी हुई चॉकलेट, दो बड़े चम्मच चीनी, आवश्यकतानुसार कटे बादाम व पिस्ता।

विधि – केलों को छीलकर उन्हें बड़े-बड़े टुकड़ों में काट लें। मिक्सी में केले के टुकड़े व चीनी मिलाकर फेंटें, दूध, कोको पावडर व चॉकलेट मिलाकर थोड़ा और फेंटें। तैयार मिश्रण को ट्रे में डालकर जमने के लिए फ्रीजर में रख दें। जम जाने पर कटे हुए बादाम डालकर सर्व करें।

मिक्स फ्रूट आइसक्रीम

shaved-ice-with-mixed-fruits-and-ice-cream-taiwan

सामग्री – एक कप संतरे का रस, एक कप अनन्नास का रस, आधा कप अनार का रस, आधा कप सेब का रस, आधा कप अंगूर का रस, दो कप कंडेस्ड मिल्क, एक बड़ा चम्मच नींबू का रस।

विधि – सभी रस मिलाकर आंच पर चढ़ाएं और तब तक पकने दें जब तक वह आधा न रह जाए। ठंडा होने पर उसमें कंडेंस्ड मिल्क डालकर अच्छे से मिक्सर में फेंटें और जमने के लिए फ्रीजर में रख दें।

आधा सेट होने पर दोबारा मिक्सर में चलाकर जमने के लिए रख दें। जमने पर उसमें स्ट्रॉबेरी सॉस व चॉकलेट सॉस से सजाकर सर्व करें।

 

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।