अब सीधे यूट्यूब वीडियो से होगी खरीददारी, कम्पनी ने शुरू किया परीक्षण

यूट्यूब एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है। नया फीचर यूजर को सीधे वीडियो से उन उत्पादों को खरीदने की अनुमति देगा, जो उस वीडियो में दिखाई दे रहे हैं। व्यूअर्स यूट्यूब वीडियो में दिखाई दे रहे प्रोडक्ट खोज पाएंगे और उसे खरीद पाएंगे। वर्तमान में इस फीचर की टेस्टिंग अमेरिका में एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर लिमिटेड यूजर्स के साथ की जा रही है। क्रिएटर, जो टेस्टिंग का हिस्सा हैं, वे अपने वीडियो में कुछ प्रोडक्ट को जोड़ सकते हैं जो शॉपिंग बैग आइकन के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी ने गूगल सपोर्ट पेज पर टेस्ट किए जा रहे इस नए फीचर की जानकारी दी। कंपनी का कहना है कि इस फीचर्स से व्यूअर्स को वीडियो में दिखाई दे रहे प्रोडक्ट की जानकारी और उसे खरीदने के विकल्प मिलेंगे। यूट्यूब का कहना है कि वह इस पायलट प्रोजेक्ट पर फिलहाल चुनिंदा क्रिएटरों के साथ काम किया जा रहा है।
व्यूअर्स शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करके चुनिंदा प्रोडक्ट की एक लिस्ट देख पाएंगे, जो वीडियो के निचले बाएं कोने में दिखाई देगा। यहां से, वे हर प्रोडक्ट के पेज का पता लगा सकते हैं, जहां उन्हें प्रोडक्ट खरीदने के लिए अधिक जानकारी, संबंधित वीडियो और विकल्प मिलेंगे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।