कभी अपने साथ भी वक्त बिताइए

प्यार का रिश्ता बेहद खास होता है और इसका दायरा बहुत बड़ा होता है, हम सब यह जानते हैं। आस – पास की हवा में वेलेंटाइन डे घुल गया है, आपके आस – पास आपकी सहेलियाँ और दोस्त अपने साथी के साथ यह दिन मनाने के लिए बेकरार हैं और आप भर रहे हैं आहें। अब अगर हम यह कहें कि आप उसके लिए उदास हैं जो आपकी जिन्दगी में अब तक नहीं है या जो कभी आपके लिए कभी था ही नहीं और ऐसा करके खुद को तकलीफ पहुँचाने या दिल उदास करने का कोई मतलब नहीं है। दूसरों के पीछे प्यार की तलाश में भागते आप, यह भी भूल गए कि कोई और न हो तो भी आप अपने लिए मौजूद हैं और आपका एक रिश्ता अपने साथ भी है। क्या आपने कभी दिल की बात सुनी या कभी अपने साथ वक्त बिताया? अधिकतर लोग कहेंगे कि भला ये क्या बात हुई। दरअसल, रिश्तों की पैकेजिंग में रिश्ते ऐसे बाँधे गए कि प्यार का मतलब प्रेमी – प्रेमिका या पति – पत्नी में सिमट गया और वेलेंटाइन डे भी ऐसी ही पैकेजिंग है। सच है, हर रिश्ते का जिन्दगी में अपना महत्व है मगर क्या इतना अधिक महत्व है कि आप एक रिश्ते के पीछे खुद से भी रिश्ता तोड़ बैठें। अगर आप वेलेंटाइन डे पर यह सोचकर उदास हैं कि आपके साथ तो यह दिन मनाने के लिए कोई है नहीं तो हम बताते हैं कि आप भी इस शाम का लुत्फ उठा सकती हैं, जरा नजर तो डालिए –

budget-shopping

शॉपिंग – शॉपिंग से बढ़कर क्या हो सकता है? चाहे कैसा भी मूड हो, शॉपिंग से सब ठीक हो जाता है। वेलेंटाइन्स डे पर जाएं और जमकर अपनी मनपसंद खरीददारी करें। इस वक्त आपको ये ख्याल भी नहीं आएगा कि आपके पास पार्टनर नहीं है। शॉपिंग ना सिर्फ आपका स्ट्रेस दूर करेंगी, बल्कि आप इससे खुश भी फील करेंगी। तनाव को गोली मारिए और वो खरीदिए जिसका प्राइस टैग देखकर अब तक आप भागती रही हैं।

kareena-polka-dot-dupatta

कुछ नया करें –  आप रोज एक जैसा स्टाइल लेकर दफ्तर या कॉलेज जाती हैं तो इस बार यह छोड़ दीजिए। इंटरनेट का जमाना है, खोजिए और देखिए कि आप पर नया क्या अच्छा लगता है और रोजमर्रा की जिन्दगी से कुछ अलग करें। जब सब आपको देखकर झटका खाएंगे तो वह आनंद ही निराला होगा।

SPA

स्पा कराएं – रोज अपने साथ बहुत अत्याचार करती हैं तो एक दिन खुद को जरा प्यार दें और स्पा करवा लें। इस दिन बॉडी स्पा, हेयर स्पा कराएं। ये आपको भागदौड़ भरी ज़िंदगी में एक ताजगी देगा। दूसरों को स्पेशल ट्रीट करवाने की बजाए खुद को स्पेशल ट्रीटमेंट दें। अपने साथ वक्त बिताएं। स्पा आपको आराम देगा।

50-Best-Indian-Hairstyles

अपना हेयरकट बदलें – नया लुक हर किसी को ताजगी देता है। आप भी अपने लुक में बदलाव करें। नया हेयरकट ले, हेयर हाईलाइट्स करवाएं। आप रेनबो हेयर ट्रेंड भी ट्राय कर सकती हैं।

girl-squad-FB-YepMe

स्टाइलिश बनकर गर्ल गैंग के साथ मस्ती करें – वेलेंटाइन्स नाइट को लेकर उदास होने की जरूरत नहीं है। अपनी गर्ल गैंग के साथ पसंदीदा मेकअप करके क्लब जाएं और अपनी स्टाइल दिखाएं। क्लब जाने में रुचि न हो तो तैयार होकर कमरे में स्पीकर लगाकर सहेलियों के साथ जमकर नाचें, बहुत खुशी होगी।

DRESS 2

वो पहनें जिसे आप हमेशा से पहनना चाहती थीं – आपके वॉर्डरोब में ऐसी एक ड्रेस तो ज़रूर होगी, जो आपने बहुत मन से खरीदी होगी, लेकिन उसे अब तक नहीं पहन पाई। तो ये वक्त से उस ड्रेस को कबर्ड से बाहर निकालने का. वो ड्रेस पहनें, जिसे आप हमेशा से पहनना चाहती थी, चाहे आपका कोई भी फिगर हो। अगर आप किसी आउटफिट को अच्छी तरह कैरी करेंगी तो वो आप पर अच्छा ही लगेगा।

latest-diamond-ring-by-tanishq-101

खुद को डायमंड रिंग गिफ्ट करें – अगर आप ये सोच कर अपसेट हो रही हैं कि आपकी फ्रेंड को उसके पार्टनर से रिंग मिली है और आप के पास कोई डेट ही नहीं है, तो दुखी ना हो। अपनी डेट खुद बनें और इस बार वेलेंटाइन्स डे पर खुद को डायमंड रिंग गिफ्ट करें। डायमंड़ नहीं है तो अमेरिकन डायमंड भी चलेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *