कहते हैं ‘फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन’ और अगर मौका वैलेंटाइन्स डे का हो तो फर्स्ट इमप्रेशन पर ध्यान देना और भी जरूरी है। प्यार करने वालों के लिए इस दिन अपने प्यार का इजहार करने का एक खास मौका होता है और अगर आपका लुक इस दिन आपका साथ न दे तो यह मौका चूंकने की आशंका तो बढ़ ही जाएगी।

ऐसे में अपनी वैलेंटाइन का दिल जीतने के लिए डेट के लिए की गई अपनी तैयारियों में अपने लुक को तवज्जो देने में बिल्कुल न चूकें, जिससे आपकी वैलेंटाइन पहली नजर में ही आपको अपना मिस्टर परफेक्ट मान ले।

मौके के अनुसार हो पहनावा
आपकी डेट आपके लिए बेहद पर्सनल है फिर पहनावा फॉर्मल क्यों रहे। इस दिन आप जिस तरह की डेट प्लान कर रहे हैं, उसके अनुसार ही आपका पहनावा होना चाहिए। डेट के लिए कैजुअल ड्रेसिंग सबसे अच्छा ऑप्शन है। आप एक कैजुअल पोलो टीशर्ट के साथ जैकेट ट्राइ करें या फिर सेमी कैजुअल सूट पहनें जिसमें शर्ट रेड, पिंक या ब्लू और उनके ऊपर कोट हो। थ्री पीस सूट या बिजनेस सूट कतई न पहनें।

चुनें सही फुटवेयर
आपकी ड्रेसिंग कितनी भी बेहतरीन क्यों न हो पर जूते पर ध्यान नहीं दिया तो मजा वहीं किरकिरा हो जाएगा। जूतें बिल्कुल साफ रखें। स्पोर्ट शूज के बजाय लोफर्स कैजुअल ड्रेसिंग के लिए एक अच्छा ऑप्शन हैं।

हेयरस्टाइल पर दें ध्यान
आपकी हेयरस्टाइल आपके लुक का ग्रेस बढ़ा भी सकती है और घटा भी सकती है। ऐसे में अपने चेहरे के आकार को ध्यान में रखकर आपके एक अच्छा हेयरकट लें जिससे आपका लुक फ्रेश लगे।

परफ्यूम का संभलकर करे इस्तेमाल
डेट पर जाने के पहले परफ्यूम या डियोड्रेंट लगाते वक्त यह ध्यान रखें कि बहुत अधिक तेज परफ्यूम का इस्तेमाल कभी भी समझदारी नहीं है। हल्का कोलोन परफ्यूम या आफ्टरशेव आपकी पर्सेनालिटी को ज्यादा डीसेंट बनाएगा।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।