कोटक सिल्क ने महिलाओं के लिए शुरू किया वित्तीय शिक्षा अभियान

कोलकाता : महिला दिवस के मौके पर कोटक महिन्द्रा बैंक लिमिटेड (केएमबीएल) ने महिलाओं को वित्तीय शिक्षा देने की घोषणा की। बैंक यह वित्तीय शिक्षा महिलाओं के लिए खास तौर पर बनाये गये बैंकिंग प्रोग्राम तहत देगा। यह सूचनाप्रद शैक्षणिक सीरीज #शीइजदचेंज के तहत चलायी जा रही है। गत 6 मार्च को एक वित्तीय वेबिनार आयोजित हुआ जिसमें महिला वित्त विशेषज्ञों ने कोटक सिल्क की ग्राहकों को बचत, निवेश और आर्थिक व्यवहार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी। 30 मिनट के इस सत्र में प्रश्नोत्तर भी शामिल थे।

कोटक महिन्द्रा बैंक की ज्वाएंट प्रेसिडेंट (कन्ज्यूमर, कमर्शियल एंड वेल्थ मार्केटिंग) एलिजाबेछ वेंकटरमण ने कहा कि महिलाएं वित्तीय सेवाओं के लिए अक्सर पुरुष ग्राहकों पर निर्भर रहती हैं और इस अभियान का उद्देश्य पुरुष वर्चस्व वाली अवधारणा को तोड़ना है। महिलाओं को अपने वित्तीय फैसले खुद करने का अधिकार है। इस वेबिनार की पहली श्रृंखला में सीए रचना रानाडे ने निवेश से सम्बन्धित मूल जानकारियाँ समझायीं। दूसरा चैप्टर 17 मार्च को होगा जिसमें सीपीएफ श्वेता जियान महिलाओं के लिए वित्तीय योजनाओं पर बात करेंगी। इस अभियान को लेकर कोटक सिल्क ने वि

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।