हीरा व्यापारी ने बनाया राम मंदिर थीम पर नेकलेस

जड़े 5 हजार हीरे और 2 किलो चांदी

सूरत । 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया है। राम मंदिर को लेकर पूरे देश में उत्साह का महौल है। इस दौरान गूजरात के सूरत में रहने वाले एक हीरा व्यापारी ने हीरे और चांदी से राम मंदिर थीम पर एक डिजाइनर नेकलेस बनवाया है।

राम मंदिर की थीम पर बने इस डिजाइनर नेकलेस में हीरों से साथ ही चांदी का इस्तेमाल भी किया गया है। राम मंदिर की थीम पर बनाया गया हीरों से जड़ित यह डिजाइन काफी सुंदर लग रहा है। नेकलेस का वीडियो सामने आया है। आइये वीडियो में देखते हैं इस नेकलेस की खासियत…

5 हजार हीरे और 2 किलो चांदी

सूरत के रहने वाले एक हीरा व्यापारी ने राम मंदिर को लेकर अपनी श्रद्धा प्रकट की है। श्रद्धा प्रकट करते हुए व्यापारी ने हीरों और चांदी से एक डिजाइन बनवाया है। राम मंदिर थीम के इस डिजाइन को बनाने के लिए 5 हजार हीरों और 2 किलो चांदी का इस्तेमाल किया गया है। हीरा व्यापारी ने बताया कि इस डिजाइन को 40 कारीगरों ने मिलकर 35 दिनों में पूरा किया है। इस नेकलेस का एक वीडियो भी सामने आया है।

भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां भी
इस नेकलेस को राम मंदिर की थीम पर बनाया गया है। नकेलेस में भगवान राम के साथ लक्ष्मण और सीता की भी मूर्ति बनवाई गई है। हीरा व्यापारी ने इन तीनों मूर्तियों के साथ ही भगवान हनुमान की मूर्ति भी लगवा दी है। इन चार मूर्तियों के साथ ही राम मंदिर थीम के नेकलेस के आसपास बारहसिंघा की आकृति भी बनाई गई है। अयोध्या में राम मंदिर का काम बीते कई महीनों से जारी है। इस दौरान मंदिर परिसर में तेजी से काम किया जा रहा है। 22 जनवरी को एक भव्य आयोजन किया गया है। इस दिन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। जिसे लेकर पूरे देश में उत्साह देखने को मिल रहा है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां भी काफी जोरों पर चल रही हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने स्पेशल व्यवस्थाएं की हुई हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या के लिए देशभर से ट्रेनें चलाई जाएंगी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।