सौरभ गांगुली बने राफ्ट कॉस्मिक ईवी के ब्रांड एंबेस्डर

कोलकाता । देश में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग के छेत्र में अग्रणी कंपनियों में से एक राफ्ट कॉस्मिक ईवी ने दिग्गज भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली को विश्व ईवी दिवस के मौके पर सोमवार को कोलकाता के ताज बंगाल होटल में एक भव्य कार्यक्रम में अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने की घोषणा की। अपने अभिनव और उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए मशहूर राफ्ट कॉस्मिक ईवी ने इस साल की शुरुआत में अपने अत्याधुनिक ईवी उत्पादों को बाजार में उतारा था, जिसमें ऑटोमोटिव परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए चार असाधारण ईवी मॉडल लॉन्च किया गया था। प्रत्येक मॉडल एक अलग चरित्र का प्रतीक है। राफ्ट कॉस्मिक ईवी वॉरियर (स्ट्रीट फाइटर), ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बनाया गया है, वॉरियर लचीलापन और शक्ति का प्रतीक है। राफ्ट कॉस्मिक ईवी इंडस (रेंज किंग), रेंज दक्षता में नए मानक स्थापित करते हुए इंडस लंबी यात्राओं के लिए योग्य और भरोसेमंद साथी माना जाता है। राफ्ट कॉस्मिक ईवी मैग्नेटिक (क्लास और सादगी, सादगी के साथ परिष्कार का सहज मिश्रण, मैग्नेटिक गति में लालित्य बिखेरता है। राफ्ट कॉस्मिक ईवी ज़ांस्कर वैभव और प्रतिष्ठा का संचार करते हुए, ज़ांस्कर विलासिता और प्रदर्शन का प्रतीक है। इस ब्रांड ने प्रत्येक मॉडल के साथ अलग-अलग प्राथमिकताओं के अनुरूप एक अनूठा ड्राइविंग अनुभव प्रदान करके लोगों का महत्वपूर्ण ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।
भव्य कार्यक्रम में राफ्ट कॉस्मिक ईवी ने, वॉरियर (स्ट्रीट फाइटर) के नए फेसलिफ्ट संस्करण का अनावरण किया गया, जो एक नए और बेहतर डिजिटल डायल, आकार में बड़ा और त्वरण के दौरान लैग-फ्री और त्वरित प्रतिक्रिया के लिए नई पीढ़ी की मांग के मुताबिक मोटर और नियंत्रक के साथ बनाया गया है। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले विशिष्ट अतिथियों में- आदित्य विक्रम बिड़ला (अध्यक्ष ओर एमडी, कॉस्मिक बिड़ला समूह और राफ्ट मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष और मेंटर, सीओओ), सौरव गांगुली (पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष), कुशल चौधरी (मुख्य उत्पाद अधिकारी, सीपीओ), राजीव शिशिर नागर (मुख्य विपणन अधिकारी सीएमओ), कुमार सुदर्शन (मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, सीटीओ) के साथ कार्यक्रम की शुरुआत आदित्य विक्रम बिड़ला के परिचय के साथ हुई। जिसके बाद इस ब्रांड के सभी एवी का प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर दर्शकों ने सौरव गांगुली का बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया।
अपने संबोधन में कॉस्मिक ईवी लिमिटेड और कॉस्मिक बिड़ला समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री आदित्य विक्रम बिड़ला ने साझेदारी और राफ्ट कॉस्मिक ईवी की टिकाऊ परिवहन के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में अपनी खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा, राफ्ट कॉस्मिक ईवी में हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का अनुभव करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाने का पूर्ण प्रयास किए हैं। हमारा मिशन उच्च प्रदर्शन वाले पर्यावरण के अनुकूल वाहन बनाना है, जो न केवल आपकी अपेक्षाओं को पूरा करते हैं, बल्कि उनसे भी कहीं अधिक बढ़कर आपके भरोसे पर खरा उतरते हैं। हम अपने द्वारा उत्पादित प्रत्येक वाहन में बेहतर गुणवत्ता और बेजोड़ प्रदर्शन देने का वादा करते हैं। हमारे इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिकतम दक्षता, विश्वसनीयता और स्टाइल सुनिश्चित करने के लिए नवीनतम तकनीक और नवाचार के साथ डिज़ाइन किया गया है। आकर्षक डिज़ाइन से लेकर शक्तिशाली मोटर तक हर एक उत्पाद को बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान कराने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है।
सौरव गांगुली ने इस ब्रांड के प्रति अपने उत्साह और हरित भविष्य की राह पर में इस दृष्टिकोण को साझा किया। इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, राफ्ट कॉस्मिक ईवी हरित भविष्य बनाने की राह में यह इलेक्ट्रिक वाहन उस विश्वास का प्रमाण हैं। राफ्ट कॉस्मिक ईवी चुनकर हर कोई न केवल अत्याधुनिक तकनीक का विकल्प चुन रहा है, बल्कि एक स्वच्छ, अधिक टिकाऊ पर्यावरण के निर्माण में योगदान भी दे रहा है।
राफ्ट कॉस्मिक ईवी के बारे में: राफ्ट कॉस्मिक ईवी से एक सेहतमंद और हरित भविष्य की यात्रा शुरू होती है। इस कंपनी की स्थापना परिवहन के भविष्य को बदलने के दृष्टिकोण के साथ की गई थी। उत्साही इंजीनियरों, डिजाइनरों और उद्योग विशेषज्ञों की एक टीम के साथ इस कंपनी ने आपको इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में सर्वश्रेष्ठ बनाने की यात्रा शुरू की है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।