सोनम को नीरजा के स्कूल से आया बुलावा

रील लाइफ की नीरजा यानी सोनम कपूर को बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल ने गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के लिए बुलाया है। ये पहला मौका है जब इस स्कूल ने किसी बाहरी विद्यार्थी को अपने यहां ध्वजारोहण के लिए बतौर अतिथि बुलाया है, क्योंकि नीरजा भनोट इसी स्कूल की छात्रा थीं। चंडीगढ़ की रहने वाली नीरजा ने अपनी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा यहीं से ली थी।
359 यात्रियों को अपनी जान देकर बचाने वाली नीरजा भनोट स्कूल के नेशनल हीरो वाली गैलरी में बड़े शान से दर्ज है।. स्कूल का हर बच्चा उनकी बहादुरी पर नाज करता है. अब जबकि नीरजा पर फिल्म बनी हैं तो नीरजा के सम्मान के लिए स्कूल ने बड़ा फैसला किया है।
फिल्म ‘नीरजा’ की अदाकारा सोनम कपूर ने स्कूल में झंडा फहराए जाने की खबर से बेहद खुश हैं और वो बच्चों के साथ रूबरू होंगी और उनसे बातचीत करेंगी।
आपको बता दें कि 1847 में बने बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल देश के नामी स्कूलों में शुमार है। बॉलीवुड की सभी हस्तियों के बच्चों के लिए यह स्वर्ग है। साथ कई बड़े राजनेताओं ने अपनी बारहवीं तक पढ़ाई इसी स्कूल में की है. चाहे वो आमिर खान हों, रिति‍क रोशन, लकी अली, जॉन अब्राहम या फिर उद्धव ठाकरे।
सूत्रों की मानें तो सोनम कपूर ने नीरजा भनोट की पूरी जिंदगी को फिल्म के माध्यम से जिया है. फिल्म बनने से पहले ही सोनम ने पूरी रिसर्च की और उनके दोस्तों रिश्तेदारों से नीरजा को लेकर चर्चा भी की. इसके साथ ही 1986 के पैमएम में बैठे कई यात्रियों से बातचीत की और फ्लाइट की रिकॉर्डिंग भी सुनी. जिससे 5 सितंबर को हुए वाकये को वैसा ही दिखाया जाए जैसा घटा था. यह फिल्म 19 फरवरी को रिलीज हो रही है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।