सॉल्टलेक में खुला एचपी घोष अस्पताल

कोलकाता । ईस्टर्न इंडिया हार्ट केयर एंड रिसर्च फाउंडेशन की इकाई एचपी घोष हॉस्पिटल का साल्टलेक के सेक्टर-3 में रविवार को उद्घाटन किया गया। 184 बेड वाले इस मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन प्रसिद्ध क्रिकेटर एवं बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने किया।
इस अवसर पर सम्मानीय अतिथि सुजीत बोस (अग्निशमन राज्य मंत्री, पश्चिम बंगाल), बंधन बैंक के एमडी और सीईओ चंद्र शेखर घोष और समाज के अन्य गणमान्य व्यक्ति यहां उपस्थित थे। 75,000 वर्ग फुट में फैले 10 मंजिली इस अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसाज्जित विदेशी तकनीक की लेटेस्ट मशीने उपलब्ध हैं। अत्याधुनिक तकनीकों के साथ सर्वोत्तम श्रेणी की चिकित्सा सेवाओं से लैस इस अस्पताल में प्रतिष्ठित हेल्थकेयर विशेषज्ञों की पूरी टीम मौजूद है। एचपी घोष अस्पताल में कार्डियोलॉजी, न्यूरो, स्पाइन और ऑर्थोपेडिक उपचार पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है। इस अस्पताल में बेहतरीन सेवाओं की पूरी श्रृंखला प्रदान की जायेगी। इस अस्पताल में अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर मौजूद हैं, जिसे सभी आधुनिक और अद्यतन उपकरणों से सुसज्जित किया गया हैं। एच पी घोष अस्पताल के सीईओ श्री सोमनाथ भट्टाचार्य ने कहा, हम इस अस्पताल में मरीजों के लिए विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं लाये हैं। हमारी कोशिश यहां चिकित्सा के हर क्षेत्र में रोगी-अनुकूल समग्र स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ावा देना है, जिससे रोगियों को घर जैसा माहौल फील हो सके। हम इस अस्पताल में मरीजों की सेवा जुनून, करुणा और विशेष अनुभव के साथ करेंगे, जिससे वे जल्द से जल्द स्वस्थ हो सकें।
इस अवसर पर सौरव और डोना गांगुली ने एचपी घोष अस्पताल को एक ऐसी जगह बनाने के लिए बधाई दी, जहां मरीज़ अपनी चिकित्सा आरामदायक और शांत वातावरण में करा सकेंगे। सौरव के साथ डोना ने अस्पताल को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में उसके नेक प्रयास के लिए शुभकामनाएं दीं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।