वेलेनन्टाइन डे हो या शादी….हिट हैं राधिका जैन का ‘गार्डेन ऑफ इडेन’

एक समय था जब गहने तिजोरी में रखने के लिए पहने जाते थे मगर बदलते वक्त के साथ गहने पहनने का अंदाज बदला और ज्वेलरी डिजाइनरों के काम में विविधता बढ़ती गयी। उनकी रचनात्मकता हर बार नए अंदाज में सामने आती रही है।

RADHIKA 3

 

गहनों का खजाना अब सोना, हीरा, मोती और चाँदी या रत्नों तक सीमित नहीं है। कभी हाथीदाँत के गहने खूब पहने जाते थे मगर यह हमारे पर्यावरण के लिए घातक साबित हुआ, हाथियों की हत्या को रोकने के लिए हाथीदाँत के गहनों पर रोक लगी मगर शौक तो शौक है।

RADHIKA 4

इसी शौक से तो नयी चीजें सामने आती हैं, कोलकाता की मशहूर ज्वेलरी डिजाइनर राधिका जैन ने इस शौक को अपने सिग्नेचर स्टाइल मायरा के तहत  बड़ी  खूबसूरती के साथ एक अलग अंदाज में पेश किया।

RADHIKA 5

उन्होंने हाथीदाँत की जगह फाइबर इस्तेमाल किए और उनका यह प्रयोग काफी पसंद किया जा रहा है।

RADHIKA 6

हाल ही में राधिका के सिग्नेचर मायरा के अंर्तगत पेश किए गए फाइबर ज्वेलरी कलेक्शन को लैक्मे फैशन वीक में भी खूब तारीफें मिली।

RADHIKA 7

राधिका के गहनों की डिजाइन काफी अलग है और उनके काम की बारीकी आपको गहनों में नजर आती है। कलेक्शन में चिड़िया, गुलाब, पत्तियों को बारीकी से पेश किया गया है और यह प्रकृति के महत्व को दर्शाने में पूरी तरह सफल रहा है।

 

RADHIKA 1

आप सादगी पसंद करती हैं या कामकाजी महिला हैं, राधिका के खजाने में आपके लिए हर तरह के जेवर हैं।  इस कलेक्शन में गोल्ड एंड सिल्वर प्लेटेड इन गहनों में सेमी प्रेशियस स्टोन का काम किया गया है जिसे आप किसी भी मौके पर भारतीय या पश्चिमी परिधान के साथ पहन सकती हैं।

radhika-portrait
राधिका जैन

कलेक्शन में 15 से अधिक रंग, स्टाइल और टेक्सचर हैं। इस बार आपको वेलेन्टाइन में चमक – दमक और सादगी एक साथ चाहिए तो यह कलेक्शन आपके लिए है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।