रक्षाबंधन पर दमकता रहे आपका चेहरा

रक्षाबंधन, स्वाधीनता दिवस और जन्माष्टमी जैसे त्योहार सामने हैं और सुन्दर तो दिखना ही है। तो चलिए सुन्दर दिखिए और ये तरीके आजमा लीजिए –
 सबसे पहले चेहरे को कच्चे दूध से साफ कर लें – मेकअप शुरू करने से पहले चेहरे को साफ करना बहुत जरूरी है। इसके लिए आप कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं. कच्चे दूध से चेहरे की अच्छे से मसाज करें और फिर ताजे पानी से चेहरा धो लें।
जेल आधारित क्रीम लगाएं – चेहरे को साफ करने के बाद चेहरे पर जेल बेस्ड क्रीम लगाएं। इसके बाद अगर आप मेकअप लगाना शुरू करेंगी तो मेकअप लंबे समय तक टिकेगा और मेकअप पर कोई दरार नहीं आएगी।
अब फाउंडेशन लगाएं – हमेशा अपनी त्वचा के रंग से मेल खाता हुआ फाउंडेशन ही इस्तेमाल करें। डार्क या लाइट शेड का फाउंडेशन आपके लुक को खराब कर सकता है।
कंटूरिंग करें – मेकअप के समय कॉन्टूरिंग जरूर करें। इससे आपके चेहरे को सही आकार मिलेगा। इससे चेहरे पर निखार आता है और मेकअप अच्छा लगता है।
ब्लश और हाइलाइटर – मेकअप के बाद ब्लश और हाइलाइटर का इस्तेमाल जरूर करें। ब्लश और हाइलाइटर मेकअप को फाइनल टच देने का काम करते हैं।
आंखों का मेकअप और लिपस्टिक – अगर आप डार्क आई मेकअप कर रही हैं तो हल्के रंग की लिपस्टिक लगाएं। वहीं अगर आप लिपस्टिक डार्क लगा रही हैं तो आंखों का मेकअप हल्का रखें।
……………….

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।