मारुति के स्विफ्ट मॉडल ने पूरे किये 15 साल, 22 लाख से ज्यादा कारें बिकीं

नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक कार स्विफ्ट को बाजार में आए 15 साल पूरे हो गए। इस दौरान कंपनी के इस मॉडल की 22 लाख से अधिक कारें बिकीं।
कम्पनी ने गत मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी कि वर्ष 2005 में पेश स्विफ्ट ने भारतीय बाजार में प्रीमियम हैचबैक कार श्रेणी को शुरू किया और एक अच्छा विरासत कायम की है।
इन 15 साल में इसकी 22 लाख से अधिक इकाइयां बिकीं और यह अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।
स्विफ्ट की तीसरी पीढ़ी ने भी 2019-20 में प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में करीब 30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।
मारुति सुजुकी इंडिया के विपणन और बिक्री कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि स्विफ्ट पहला ऐसा ब्रांड था जिसने हैचबैक को लेकर विभिन्न धारणाओं को चुनौती दी। यह एक कार से ज्यादा नया विचार थी। इसका डिजाइन यूरोपीय लुक के साथ काफी आकर्षक था। वहीं दूसरी तरफ यह उतनी ही किफायती भी है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।