मानसून में पुरुष अपनाएं खुद को निखारने के यह तरीके

बरसात के मौसम का मतलब ये नहीं है कि आप पानी का सेवन छोड़ दें । अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए खुद को पर्याप्त रूप से हाइड्रेट करें । दिन भर में कम स कम 4 लीटर पानी जरूर पिएं ।
मानसून के दौरान पसीना और शरीर की दुर्गंध चिंता का विषय हो सकती है । पसीने के कम करने और दुर्गंध को दूर करने के लिए सिर्फ डिओडोरेंट के बजाय एंटीपर्सपिरेंट का विकल्प चुनें । बारिश के मौसम में अपने कपड़ों के लिए पॉलिएस्टर और नायलॉन जैसे जल्दी सूखने वाले कपड़ों को चुनें । डेनिम जैसे भारी कपड़े पहनने से बचें, क्योंकि इन्हें सूखने में अधिक समय लगता है और ये असुविधाजनक हो सकते हैं ।
बारिश के बावजूद, नमी के कारण आपकी त्वचा अभी भी शुष्क हो सकती है । अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए हल्के, नॉन ग्रीसी मॉइस्चराइज़र से मॉइस्चराइज़ करें ।
नमी यानी ह्यूमिडिटी के स्तर के कारण, आपके बाल फ्रीजी हो सकते हैं । ऐसे में बाल छोटे रखें । अपने बालों को साफ़ और चमकदार बनाए रखने के लिए एंटी-फ़्रिज़ उत्पादों या हेयर सीरम का उपयोग कर सकते हैं ।
मानसून के पानी और नमी से पैरों में संक्रमण और दुर्गंध आ सकती है । ऐसे में अपने पैरों को साफ और सूखा रखने की कोशिश करें और उचित जूते पहनें जो बारिश से सुरक्षा प्रदान करते हों ।
अगर आप दाढ़ी रखते हैं तो इसे अनियंत्रित और नम होने से बचाने के लिए नियमित रूप से ट्रिम करें । इसे अच्छी तरह से संवारकर रखने से न केवल आपका रूप निखरता है बल्कि मानसून के दौरान स्वच्छता बनाए रखने में भी मदद मिलती है ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।