भवानीपुर कॉलेज में सड़क सुरक्षा अभियान 

कोलकाता : भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज और कोलकाता पुलिस एचआर ग्रुप के सहयोग से कॉलेज के सभागार में हाल ही में सड़क सुरक्षा सेमिनार का आयोजन किया गया। एनजीओ ट्रैक्स से जुड़े ईरशाद अलि ने विद्यार्थियों को दुर्घटनाओं से बचने के लिए विभिन्न पक्षों को रखा। 150 से अधिक विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा कार्यक्रम में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने रोड पर कोलकाता पुलिस के विभिन्न नियमों को जाना। बाइक चलाने वालों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है और पीछे बैठने वाले सवार को भी हेलमेट पहनना जरूरी है। सड़क पर हर मोड़ पर ट्रेफिक पुलिस सभी बाइक चलाने वालों की जाँच-पड़ताल करती है।


भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज में 100 से अधिक हेलमेट वितरण किए गए। प्रो दिलीप शाह ने वर्तमान समय में बाइक एक्सीडेंट बढ़ने के कारणों पर प्रकाश डाला। सिग्नल तोडना, लाइसेंस न दिखाना, शराब पीकर बाइक चलाना, रोड नियमों का उल्लंघन करना और लापरवाही से चलाना, बाइक चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करना, गाने सुनना आदि विभिन्न नियमों को नहीं मानने से एक्सीडेंट होते हैं। दुर्घटनाएं न हो इसके लिए कॉलेज ने निशुल्क सौ से अधिक हेलमेट वितरित करके युवा पीढ़ी के छात्र और छात्राओं को सावधान रहने के लिए निर्देश दिए। एनसीसी के प्रमुख केडेट आदित्यराज ने कार्यक्रम का संयोजन किया और जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।