भवानीपुर कॉलेज में नव्या नवेली नंदा ने किया युवा स्त्री सशक्तीकरण का आह्वान 

कोलकाता । भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज के जुबली सभागार में आयोजित कार्यक्रम’यू ग्रो गर्ल अ युवा रोड शो’ विषय पर फिल्म इंडस्ट्री के प्रसिद्ध अभिनेता अमिताभ बच्चन की दोहित्री नव्या नवेली नंदा नवेली ने युवा वर्ग की लड़कियों और लड़कों के साथ अपनी कंपनी के उद्देश्यों और सुरक्षा पर अपनी बातें साझा की।’युवा’ से जुड़े निखिल तनेजा और यश पिसा नव्या नंदा के साथ युवा पीढ़ी के सभी विद्यार्थियों के साथ इसमें शामिल हुए और बहुत सी रोज घटने वाली समस्याओं पर बातचीत की।
इस अवसर पर ‘मै हूँ युवा’ लघु वृत्त चित्र भी दिखाया गया जो विशेष रूप से लड़कियों को परेशान करना, उनको बस में, ट्रेन में गलत तरीके से तंग करना आदि पर था साथ ही किस प्रकार देखने और सुनने वाले लोग उन्हें बचा सकते हैं इस पर भी फिल्म द्वारा दिखाया गया। यश पिसा ने बताया कि यह 25वां रोडशो है जिसे भवानीपुर कॉलेज में किया गया है। इसके पूर्व अभी तक 150 कॉलेज में युवा स्त्री सशक्तीकरण के लिए नवेली की पहुंच रही।
नव्या नवेली ने बताया कि कंपनी बनाने का काम कोरोना काल में हुआ तब वह भी 21 वर्ष की युवती थी। इसके द्वारा हम युवाओं की वास्तविक स्टोरीज को लेते हैं उनकी समस्याओं और समाधान का प्रयास करते हैं। नव्या ने अपने अनुभवों को सुनाया और छात्र- छात्राओं के प्रश्नों के उत्तर भी दिए। निखिल तनेजा ने पॉडकास्ट की भी चर्चा की जिस पर युवा वर्ग की विभिन्न कहानियां प्रसारित हो रही हैं।
असफलता जीवन में कई प्रकार से आ सकती है लेकिन हम उससे कैसे उबरें इसे सकारात्मक ढंग से सोचना चाहिए। मेंटल हैल्थ, शिक्षा आदि क्षेत्रों में यह कंपनी युवाओं के साथ जुड़ी हुई है। इस अवसर पर लॉरियर पेरिस की ओर से ओपन माइक में छात्र छात्राओं ने अपनी अपनी स्टोरी को साझा किया जिसका चुनाव कर इंस्टाग्राम पर दिया जाएगा। यह कार्यक्रम डीन अॉफिस द्वारा संपन्न हुआ। संयोजन प्रातःकालीन सत्र कॉमर्स की कोआर्डिनेटर प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी, प्रो दिव्या उदेशी और प्रो समीक्षा खंडूरी ने किया । डीन प्रो दिलीप शाह ने इस कार्यक्रम को संभव बनाया। डॉ वसुंधरा मिश्र ने इस कार्यक्रम की जानकारी दी ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।