भवानीपुर कॉलेज में कई चरणों में ओरिएंटेशन कार्यक्रम 

भवानीपुर एडुकेशन सोसायटी कॉलेज में जुलाई महीना नया दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों के लिए समर्पित है। कॉलेज के के सुबह दोपहर और सांध्य सेशन के सभी विद्यार्थियों के लिए बारह चरणों में ओरियंटेशन कार्यक्रम किए जा रहे हैं। ये एक जुलाई से बारह जुलाई तक चलने वाले इस कार्यक्रम में बीए, बीबीए, बीएससी, बी.कॉम के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की उपस्थिति रही । सभी कार्यक्रम रोचक ढंग से कोर्सेज की पूरी जानकारी और अन्य वोकेशनल कोर्स के विषय में जानकारी दी गई। सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर, एसीसीए, डिजिटल मार्केटिंग, कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन, डायनामिक अॉफ केपिटल मार्केट, जीएसटी, साइबर सिक्युरिटी, कॉमर्स प्लस आदि विभिन्न विषयों पर कॉलेज के ही विद्यार्थियों ने डिजिटल तकनीक से युक्त प्रोजेक्टर से जानकारी दी।मृगांक और स्वप्निल ठाकुर ने संचालन किया। एनसीसी एन एस एस के फायदे और कॉलेज में होने वाले उत्सव, सेतु और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक वार्ता के विषय में जानकारी दी गई। इंडस्ट्रीज टूर का आयोजन कॉलेज द्वारा करने का उद्देश्य बताया गया ।
कॉलेज के डीन प्रो दिलीप शाह ने उद्घाटन करते हुए कहा कि हमारा कॉलेज एक परिवार की तरह कार्य करता है। कॉलेज में आए विद्यार्थी स्वयं अपनी राह चुनते हैं। प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी ने कोर्सेज के विषय में बताया। प्रो दिव्येष शाह ने विद्यार्थियों को एन एस एस की जानकारी दी। प्रो सुस्पो चक्रवर्ती ने सांध्य के विद्यार्थियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कॉलेज के शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित थे। डॉ वसुंधरा मिश्र ने इस कार्यक्रम की जानकारी दी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।