बेटी के लिए माँ ने बनाया वाटरप्रूफ फीडिंग सूट

हर मां अपने बच्चे के लिए अलग तरह से सोचती है और उसके पालन-पोषण का तरीका भी दूसरों से अलग होता है। ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक मां ने अपने बच्चे के लिए कुछ ऐसा बनाया, जिसकी डिमांड पूरी दुनिया से आने लगी है।

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली 37 साल की ग्रुबेज रेने ने अपनी 6 महीने की बेटी एवेरी के लिए एक खास फीडिंग सूट बनाया, जिसे पहनने के बाद बच्चे की बॉडी पूरी तरह कवर होती है और उसके कपड़ों के ऊपर खाने-पीने की चीजें नहीं गिरतीं और बार-बार बच्चों के कपड़े भी नहीं बदलने पड़ते।

रेने एक कामकाजी महिला हैं। रेने ने बताया कि मैटरनिटी लीव खत्म होने के बाद मेरे पास इतना वक्त नहीं होता था कि मैं उसे खिलाऊं भी और उसके बाद बार-बार कपड़े भी बदलूं। मैं चाहती थी कि वो जरा भी देर गीली न रहे पर नैपकिन और छोटे कपड़े बिल्कुल भी बचाव नहीं कर पाते थे इसलिए मैं इन सब से तंग आ गई थी, कई बार कपड़ों पर लगे खाने के दाग निकल नहीं पाते थे। बारिश में तो समस्या और बढ़ जाती थी।

रेने ने यह सूट बनाने से पहले गूगल पर भी सर्च किया, पर उन्हें कुछ मिला नहीं इसलिए रेने खुद ही ऐसी ड्रेस बनाने की तैयारी कर ली जो उनकी बेटी की जरूरतों को पूरा करने वाला था। रेने का आइडिया काम कर गया और ये सूट दूसरों को पसंद आने लगा। धीरे-धीरे रेने के पास इसके लिए ऑर्डर आने लगे, जिसके बाद रेने ने अपना एक स्टार्टअप शुरू कर दिया। रेने के इस सूट की कीमत 4900 रुपये है। रेने 6 महीने के बच्चे से लेकर 2 साल तक के बच्चों के लिए यह सूट बनाती हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।