बाचाखान यूनिर्वसिटी, जहाँ आतंकियों से अंत तक लड़े प्रोफेसर हामिद

पेशावर की नॉर्थ-वेस्ट पाकिस्तान के चरसद्दा में बाचा खान यूनिवर्सिटी पर बुधवार को आतंकी हमले में केमेस्ट्री के प्रोफेसर सैयद हामिद हुसैन की मौत हो गई। मरने से पहले इस प्रोफेसर ने अपनी पर्सनल पिस्टल के साथ आतंकियों का सामना किया। पाकिस्तान के सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें शहीद और हीरो बताया।

छात्रों ने बताया- प्रोफेसर को एक गोली लगी, फिर भी वे फायर करते रहे…

– यूनिवर्सिटी में जियोलॉजी के स्‍टूडेंट जहूर अहमद ने डॉन न्‍यूज को बताया, “फायरिंग की आवाज सुनने के बाद मैंने हॉस्‍टल से निकलने की कोशिश की, लेकिन केमेस्‍ट्री टीचर हामिद ने मुझे बाहर जाने से रोक दिया।”प्रोफेसर हामिद ने अपने हाथ में पिस्‍टल पकड़ रखी थी। हमें रोकने के पहले वो फायर कर चुके थे। तभी हमने देखा कि एक गोली आकर उन्‍हें लगी।”

– “हमने देखा कि दो आतंकी गोलियां बरसा रहे हैं। मैं अंदर की ओर भागा।”

– “इसके बाद किसी तरह पिछली दीवार जंप कर भाग निकला। तब तक वे आतंकियों के सामने डटे रहे।”

– एक और छात्र ने बताया, ” हम क्लास में थे, तभी फायरिंग की आवाज सुनी। हमने देखा कि तीन टेररिस्ट शूट कर रहे हैं।”

– “वे हमारे डिपार्टमेंट की तरफ आ रहे थे। तभी एक स्टूडेंट विंडो से जंप कर क्लासरूम से बाहर चला गया।”

“तब तक टेररिस्ट रजिस्ट्रार ऑफिस में घुस चुके थे। हम सभी वहां से भाग गए।”

इस स्टूडेंट ने भी बताया कि केमेस्ट्री प्रोफेसर पिस्टल ताने हुए थे। आतंकियों पर फायरिंग कर रहे थे।

एआरवाई न्‍यूज के मुताबिक, प्रोफेसर हामिद के 7 रिसर्च पेपर प्रकाशित हो चुके थे। वो ऑर्गेनिक केमेस्‍ट्री के एक्‍सपर्ट थे।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।