फ्लिपकार्ट 90 मिनट में पहुँचाएगी सामान, लॉजिस्टिक्‍स स्‍टार्टअप शैडोफैक्‍स से मिलाया हाथ

नयी दिल्ली : ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट आपके घर पर सामान की डिलीवरी सिर्फ 90 मिनट में ही कर देगी। इसके लिए कंपनी एक अलग बिजनेस सेगमेंट शुरू करने की तैयारी में है। इस नए प्रोजेक्ट के तहत कंपनी लोकल स्‍टोरों से संपर्क करके ग्रॉसरी सर्विसेज से इसकी शुरुआत करेगी। सूत्रों की माने तो यह सर्विस एक महीने में लॉन्‍च हो सकती है।
कैसे काम करेगी योजना
90 मिनट में आपके घर तक सामान पहुंचाने के लिए कंपनी लोकल स्‍टोरों और अपने केंद्रों का सहारा लेगी। इस सुविधा के साथ कंपनी हाइपर लोकल सेगमेंट में उतरना चाहती है। रिलायंस की जियो मार्ट और अमेजन जैसी कंपनियों के इस सेगमेंट में उतरने से कॉम्पिटिशन काफी बढ़ गया है। ऐसे में फ्लिपकार्ट खुद को बेहतर बनाने पर काम कर रही है।
लॉजिस्टिक्‍स स्‍टार्टअप शैडोफैक्‍स से मिलाया हाथ
फ्लिपकार्ट ने इसके लिए लॉजिस्टिक्‍स स्‍टार्टअप शैडोफैक्‍स से हाथ मिलाया है। यह इस सेगमेंट में एंट्री करने में फ्लिपकार्ट की मदद करेगी। सूत्रों की माने तो यह सर्विस एक महीने में लॉन्‍च हो सकती है। शुरुआत में फ्लिकार्ट अपने डार्क स्‍टोर या लोकल वेयरहाउस और चुनिंदा दुकानों से डिलीवरी शुरू करेगी और समय के साथ इसका विस्तार करेगी।
जियो मार्ट ने हाल ही में 200 शहरों में शुरू की डिलीवरी सर्विस
रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस प्लेटफॉर्म जियोमार्ट (JioMart) देश के 200 से अधिक शहरों में उपलब्ध है। मई महीने के अंत में कंपनी ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी। जियो मार्ट भी लगातार अपना विस्तार कर रहा है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।