“प्रतिभा प्रबंधन और कॅरियर प्रगति” पर प्रबन्धन विकास कार्यक्रम

कोलकाता : ब्रेथवेट एंड कम्पनी लिमिटेड के अधिकारियों के लिए “प्रतिभा प्रबन्धन और कॅरियर प्रगति” पर प्रबंधन विकास कार्यक्रम, 18 से 22 नवंबर 2019 के दौरान मौलाना अबुल कलाम आजाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, पश्चिम बंगाल के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज द्वारा आयोजित किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन गत 18 नवम्बर को प्रो.(डॉ.) इंद्रनील मुखर्जी, (निदेशक), स्कूल ऑफ मैनेजमेंट साइंसेस, मौ.अ.क.आ.प्रौ. विश्वविद्यालय, प्रो. सुब्रत कुमार राय एवं मौ.अ.क.आ.प्रौ. विश्वविद्यालय के अन्य संकाय सदस्यों की उपस्थिति में सलीम जी पुरुषोत्तमन, निदेशक (उत्पादन) द्वारा किया गया | कार्यक्रम के दौरान हुए विचार- विमर्श में सभी विषयों और स्तरों के अधिकारियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया । उन्होंने कॉरपोरेट आवश्यकताओं के लिए प्रबंधन के विभिन्न पहलुओं को सीखा, जो उन्हें कॅरियर की प्रगति के लिए सक्षम करेगा।
22 नवम्बर को कार्यक्रम के समापन समारोह में, प्रो. एस के राय ने सतत और संरचित सीखने की आवश्यकता पर जोर दिया। इंद्रनील मुखर्जी ने उद्योग-अकादमिया सिनर्जी की आवश्यकता पर जोर दिया। सलीम पुरुषोत्तमन, निदेशक (उत्पादन) और निदेशक (वित्त) ने कहा कि कर्मचारियों को बहुत अच्छा सीखना चाहिए और बदलते बिजनेस मॉडल के अनुकूल होना चाहिए, ताकि उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रबंधकीय कौशल का विकास हो। उन्होंने कहा कि प्रबन्धकीय प्रभावशीलता और उत्कृष्टता 3 कारकों पर आधारित हैं- प्रभावी संचार, उच्च मनोबल और उत्पादकता। धन्यवाद के आदान-प्रदान के साथ मैनेजमेंट डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न हुआ ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।