पीठ का भी रखिए जरा ख्याल

जैसा कि अब बैकलेस चोली, ब्लाउजेज़ और ड्रेसेज़ हर औरत के वॉर्डरोब का ज़रुरी हिस्सा बन चुकी हैं, ऐसे में हमारी पीठ का खूबसूरत दिखना काफी ज़रुरी हो जाता है लेकिन कई बार पीठ अगर अच्छी नहीं दिखती है, तो हमें इन लो-कट आउटफिट्स से ना चाहते हुए भी मुंह मोड़ना पड़ता है। वैसे अब आपको परेशान होने की ज़रुरत नहीं है, कुछ ऐसे तरीके हैं जिसकी मदद से चेहरे की तरह ही पा सकती हैं खूबसूरत पीठ.

आपका ब्यूटी रूटीन एक अच्छे बैक-शियल के बिना अधूरा है. अब आप सोचेंगी कि ये बैक-शियल क्या है? ये कुछ नहीं, बल्कि पीठ का फेशियल है।. इस ट्रीटमेंट में कंधे से लेकर हिप तक, पूरी पीठ की फेशियल की जाती है. इससे आपके पीठ में मौजूद डेड सेल्स खत्म हो जाते हैं. फेशियल के बाद पीठ का मसाज किया जाता है, जिससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। फिर मास्क और मॉइश्चराइज़िमग क्रीम लगाते है।Bollywoods-hottest-actresses-in-a-backless-dress-Aishwarya-Rai

जल्दबाज़ी में हैं तो ऐसे पाएं खूबसूरत पीठ

पार्टी में जाने वाली हैं और आप एक बैकलेस पहनने की सोच रही हैं, तो ऐसे में क्या करें? किसी की मदद से ब्लीच या डीप क्लेनज़िंग मास्क अपनी पीठ पर लगाएं और फिर नहा लें। इससे पलभर में आपकी पीठ में ग्लो आ जाएगा. अगर आपकी स्किन सेंसटिव है और आप ब्लीच कर रही हैं, तो ध्यान रखें कि आपने माइल्ड फॉर्मूले वाला ब्लीच चुना हो.

अपनाएं घरेलू नुस्खे

अगर आपके पास सैलॉन जाने का समय नहीं है, तो आप कुछ घरेलू नुस्खे भी अपना सकती हैं. ऑयल फ्री लोशन या ऐसा बॉडी वॉश जिसमें सैलिसिलिक एसिड मौजूद हो, इस्तेमाल करें. इससे आपकी पीठ पर पिंपल्स की समस्या नहीं होगी. इसकी अलावा, स्मूद और ग्लोइंग पीठ पाने के लिए हल्दी का मास्क भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए बेसन, हल्दी, शहद और दूध को मिलाकर पेस्ट तैयार करें. आप इस पेस्ट की एक पतली लेयर अपनी पीठ पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे धो लें. ये आपकी पीठ की रंगत निखारने के अलावा एक्ने से बचाएगा और वो भी स्किन को ड्राय किए बिना.

मेकअप की लें मदद

मेकप के फायदे लाजवाब हैं. अगर आपको ऊपर बताएं किसी भी ट्रीटमेंट्स के लिए समय नहीं है, तो परेशान ना हो मेकअप की मदद से आप पा सकती हैं बेदाग और ग्लोइंग बैक. शिमर बॉडी लोशन या वॉटर-फ्री फॉउंडेशन लगाएं और फिर सर्कुलर मोशन में ब्रश की मदद से थोड़ा कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं और हो गया आपका काम। है ना आसान!

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।