पिता ने उधार पैसे लेकर भेजा ऑस्ट्रेलिया, अरुणा ने पैरा ताइक्वांडो में जीता गोल्ड

लखनऊ । पैरा ताइक्वांडो ओपन चैंपियनशिप-जी4-जी-2 में लखनऊ साई की पैरा खिलाड़ी अरुणा तंवर ने शुक्रवार को गोल्ड जीतकर बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। लखनऊ सेंटर के एनसीओई की अरुणा ने ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में खेली जा रही चैंपियनशिप में महिला-47 किलोग्राम भार वर्ग में यह कमाल किया है।
अरुणा के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अब उनका अगला टारगेट डब्ल्यूटी प्रेसिडेंट कप ओशिनिया (जी2) और ऑस्ट्रेलिया पैरा ओपन 2023 (जी-1) में भारत के लिए मेडल जीतना है। हालांकि एक ड्राइवर की बेटी अरुणा तंवर का पैरा ताइक्वांडो में यहां तक का सफर आसान नहीं रहा। उन्होंने बताया कि पिता ने उधार रुपयों की व्यवस्था कर ट्रेनिंग के लिए उन्हें यहां भेजा। वहीं, अरुणा तंवर की इस उपलब्धि पर साई लखनऊ सेंटर के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक संजय सारस्वत ने कहा कि अरुणा ने टोक्यो 2020 पैरा ओलिंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था और अंतिम आठ में पहुंचने में कामयाब रही थी। अक्टूबर 2023 में चीन के हांगझू में होने वाले पैरा एशियन गेम्स के लिए भी उनका चयन पहले ही हो चुका है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।