मौसम को बदलने दें, कपड़ों को नहीं

मौसम के अनुसार आपके कपड़ों का कलेक्शन चेंज हो यह हर किसी के लिए मुमकिन नहीं है। आप मौसम और माहौल अनुसार कुछ कपड़े तो नए खरीद सकते हैं, लेकिन सिरे से सबकुछ बदलना बेहद खर्चीला भी होता है। ऐसे में आप ये बातें ध्यान रखेंगी तो पैसा भी बचाएंगी और अपडेट भी रहेंगी…

indian-street-style-fashion-2014-17

क्वालिटी पर ध्यान

हर कपड़ा जो आप खरीदें उसकी फिटिंग तो परफेक्ट होनी चाहिए लेकिन क्वालिटी में तो जरा समझौता नहीं करें। खराब क्वालिटी के कपड़े एक मौसम ही निकाल लें यह मुश्किल हो जाता है तो नए मौसम में नई खरीदी जरूरी हो ही जाएगी। इसलिए उत्तम किस्म के फेब्रिक को ही अपनी अलमारी में जगह दें।

mixmatch._AC_CT10_SR520,720_

 

दिखाएं क्रिएटिविटी

अपने अनुसार कपड़ों में बदलाव शुरू करें। थोड़ा क्रिएटिव होना यहां बेहद काम आएगा। पुरानी ड्रेसेस को अपने हिसाब से ऑल्टर करें। जरा-सा दिमाग लगाएंगी तो ड्रेस पूरी तरह से बदल जाएगी। पुरानी ड्रेसेस में बो लगाएं, स्ट्रैप या हेमलाईन एडजस्ट करें। चंद बटन भी लगाए जा सकते हैं, जो एक टी-शर्ट को नया कर सकते हैं और नाइट गाऊन को स्टाइलिश बना सकते हैं।

Salwar-Kamiz

खुद तैयार करवाएं

जब भी नया खरीदने निकलें तो यह भी ध्यान रखें कि क्या इसे टेलर से भी बनवाया जा सकता है। अगर खुद सिलाई जानती हैं तो इससे बेहतर क्या होगा कि आप अपनी नई ड्रेस खुद सिलें। एक लोकल टेलर चुनें और उसकी मदद से हर मौसम के लिए खुद के लिए बिल्कुल नया लुक तैयार करवाएं। ये बेहद सस्ता भी पड़ेगा।

Indian-E-commerce-YourStory

महंगा भी है जरूरी

बुरे कपड़े और खराब फिटिंग की ड्रेस खरीदने से बेहतर है एक अच्छा खरीदें भले वो थोड़ा महंगा हो। यह चंद महंगे कपड़े कई साल का इंतजाम कर देते है। इन्हें चुनने में खूब वक्त लगाएं, बार-बार बाजार जाएं। हर संभव परख करें। ट्रायल भी लें। फिर जाकर कुछ महंगा खरीदें और कुछ साल उसका मजा लें।

blue-printed-kurta-with-dupatta-1-product

अदला-बदली

आजकल हर चीज की अदला-बदली संभव हो गई है। शुक्र कीजिए आपके एंड्रायड फोन में ऐसे एप्स हैं जो पुरानी चीजों की अच्छी कीमत दिला रहे हैं। किसी और का कपड़ा आपको पहनना पसंद नहीं है तो क्या हुआ अपना नापसंद पीस बेचा तो जा सकता है। दोस्त अक्सर चीजें बदल लेते हैं। यह विकल्प कतई बुरा नहीं है।

Silver-Golden-Black-Colored-Stole

एक्सेसरीज होंगी मददगार

ऑनलाइन खरीदी कई बार बेहद मददगार साबित होती है। इसे अपनी स्मार्ट शॉपिंग में जरूर शामिल करें। खासतौर पर एक्सेसरीज तो यही से लें। कम कीमत के साथ इनसे बिलकुल नया लुक मिल जाता है। स्कार्फ, बेल्ट, इयरिंग्स और शूज के बारे में सोचें तो ऑनलाइन दुकानों पर जरूर झांके।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।