दुप्पटा जो लहराय….हवा में उड़ जाए..

त्योहार हों तो अक्सर हम थोड़ा पारम्परिक दिखना चाहते हैं। अब दिक्कत यह है कि बजट इजाजत नहीं देता कि हर रोज अनारकली खरीदी जाये तो ऐसे में कोई क्या करे? फिकर नॉट, आपके पास अगर बगैर भारी काम वाले प्लेन और सिम्पल सूट या लहँगा है तो भी आपका काम चल जाएगा और आप सबसे अलग दिखेंगी। एक साटन का सूट कई दुप्पटों के साथ हिट है। मतलब एक दुप्पटा आपको सबसे अलग कर सकता है तो जाइए कि किस तरह के दुप्पटे आपको फेस्टिव और क्लासी लुक दे सकते हैं –

लहरिया – लहरिया प्रिंट सिर्फ साड़ी में ही नहीं, दुपट्टे में भी बेहद लोकप्रिय है. आप अपने एम्बेलिश्ड या एम्ब्रॉएडर्ड सूट के साथ मैचिंग या कॉन्ट्रास्टिंग लहरिया दुपट्टा लें।

कच्छ वर्क  – बेहद पॉप्युलर है. हैवी लुक के लिए आप ये कच्छ वर्क दुपट्टा लें। बाजार में ये आपको कई तरह के अलग-अलग रंगों में मिल जाएगा।


पॉम पॉम दुपट्टा – पॉम पॉम का ट्रेंड काफी वक्त से चल रहा है. अगर आपको हैवी या प्रिंटेड दुपट्टे नहीं पसंद तो प्लेन पर पॉम पॉम लगा ये दुपट्टा लें।


फुलकारी – फुलकारी दुपट्टा काफी भरा-भरा और हैवी लगता है. आप इसे पार्टी में आराम से ओढ़ सकती हैं। इसे आप सिर्फ सूट के साथ ही नहीं लहंगे के साथ भी ले सकती हैं।


बांधनी – बांधनी दुपट्टा आपको हैवी लुक देगा। आप अपने सिंपल सूट या लहंगे के साथ भी ये दुपट्टा ले सकती हैं।


इकत – अगर कुछ डिफरेंट प्रिंट आजमाना है तो इस बार इकत प्रिंट दुपट्टा  लें।. ये आपको क्लासी लुक देगा. इसे आप पार्टी में सबटल लुक के लिए भी पहन सकती हैं।


वेलवेट दुप्पटा – अगर सर्दियों में पार्टी है और लुक हेवी चाहिए तो वेलवेट का दुप्पटा भी काम आ सकता है। यह न सिर्फ खूबसूरत लगेगा बल्कि आपको गरमाहट भी देगा।

काँथा दुप्पटा –  काँथा दुप्पटा पर भारी काम होता है और यह मल्टीकलर होता है। आप इसे स्टोल की तरह भी ले सकती हैं।

बनारसी दुप्पटा – यह किसी भी सूट, लहंगे या अनारकली को रिच लुक देने के लिए काफी है। इसे आप शादी, त्योहार या पार्टी कहीं भी ले सकती हैं।

मधुबनी प्रिंट दुप्पटा – मधुबनी प्रिंट कपड़ों पर भी खूब प्यारा लगता है और दुप्पटों पर भी खिलकर आता है। भागलपुरी सिल्क हो, कॉटन हो, मलमल हो, सब पर इसका काम निखरकर आता है। इसे आप रोज भी पहन सकती हैं और त्योहारों पर भी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।