दीवाली पर दमकें चाँद की तरह

दीवाली बस आने ही वाली है और दिवाली के मद्देनजर पार्टियों की तैयारियां भी जोर शोर से की जा रही हैं। अगर आपने अब तक डिसाइड नहीं किया है कि इस बार आप अपने घर पर या फिर दोस्तों के घर होने वाली दिवाली पार्टी में क्या पहनेंगी या कैसा मेकअप करेंगी तो निश्चित तौर पर आप कुछ बहुत बड़ी चीज मिस कर रही हैं। जी हां, दिवाली का मौका सिर्फ लाइट्स लगाने, मिठाईयां खाने का नहीं है बल्कि सजने-संवरने का भी है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं 5 आसान मेकअप टिप्स जिससे आप पा सकेंगी परफेक्ट दिवाली लुक….

ऐसा होना चाहिए मेकअप का बेस
सबसे पहले मेकअप का बेस सही होना चाहिए। चेहरे को अच्छी तरह से क्लीन और मॉइश्चराइज करने के बाद अपने स्किन टोन के हिसाब से सही फाउंडेशन चुनें और उसे चेहरे पर लगाएं। फाउंडेशन के बाद कंसीलर की मदद से चेहरे के डार्क स्पॉट्स जैसे आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स और ब्लेमिशेज पर काम करें। बेहतरीन फिनिश के लिए कंसीलर के बाद थोड़ा सा लूज पाउडर लगाएं। आखिर में नाक के टिप पर, चीकबोन्स पर और ठुड्डी पर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें ताकि चेहरे पर ग्लो दिखे।

होंठों पर दें ध्यान
होंठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल करें ताकि होंठों की ड्राईनेस या फटे होंठों की समस्या से छुटकारा पाया जा सके। अगर आपके आउटफिट का कलर पेस्टल हो तो आपको अपने लिपस्टिक का शेड बोल्ड रखना चाहिए। जैसे- सुर्ख लाल या ऑरेंज। लेकिन अगर आपके आउटफिट का कलर ब्राइट हो तो आपकी लिपस्टिक का शेड हल्का जैसे- लाइट पिंक या न्यूड कलर होना चाहिए।

आँखों की खूबसूरती
क्या हमें आपको बताने की जरूरत है कि अब भी स्मोकी आई का ट्रेंड खत्म नहीं हुआ है। ब्राइट फेस्टिव लुक के लिए आप चाहें तो विंग्ड आईलाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए हल्का मस्कारा यूज करें।

ग्लो के लिए ब्लश
ग्लोइंग फेस और ब्लशिंग चीक्स का कॉम्बिनेशन हमेशा ही बेहतरीन लगता है और दिवाली से बेहतर और क्या मौका हो सकता है इस लुक को अपनाने का। इसके लिए आप थोड़ा सा शिमरिंग ब्लश यूज करें और अपने गाल पर लगाकर गुलाबी गाल पा सकती हैं।

हेयर स्टाइल
अगर आप इस दिवाली पटाखों से दूर रहने वाली हैं तो बाल में अच्छे से हेयर स्प्रे लगाकर बालों को खुला छोड़ सकती हैं क्योंकि खुले बाल में महिलाओं का लुक और भी बेहतरीन लगता है। लेकिन अगर आप दिवाली की रात दीये जलाते हुए पटाखे जलाने की प्लानिंग कर रही हैं तो आपको अपने बाल बांध लेने चाहिए और इसके लिए आप ट्विस्टेड साइड ब्रेड को ट्राई कर सकती हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।