दिसान हॉस्पिटल ने मनोविकास केंद्र के बच्चों को करवाई दुर्गा पूजा परिक्रमा 

कोलकाता । समावेशिता और सामुदायिक भावना के एक हार्दिक संकेत में, दिसान हॉस्पिटल, कोलकाता ने मनोविकास केंद्र के 20 बच्चों के लिए एक यादगार दुर्गा पूजा परिक्रमा का आयोजन किया । गत 17 अक्टूबर को मनोविकास केंद्र, विशेष आवश्यकता वाले बच्चों की देखभाल और पुनर्वास के लिए समर्पित केंद्र, एक असाधारण दिन का गवाह बना जब दिसान हॉस्पिटल ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया। बच्चे, समर्पित देखभाल करने वालों और कर्मचारियों के साथ, पूरे कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडालों की भव्यता देखने के लिए एक विशेष यात्रा पर निकले।
दिसान हॉस्पिटल की निदेशक सुश्री शाओली दत्ता ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “हम इन अद्भुत बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाने का अवसर पाकर रोमांचित हैं। दुर्गा पूजा उत्सव मनाने और एक समुदाय के रूप में एक साथ आने का समय है, और हम यह सुनिश्चित करना चाहता था कि ये बच्चे हर किसी की तरह उत्सव में भाग ले सकें। यह हम सभी के लिए एक हृदयस्पर्शी अनुभव था।”
मनोविकास केंद्र के बच्चे दुर्गा पूजा पंडालों के जीवंत रंगों, कलात्मक सजावट और आध्यात्मिक माहौल से सराबोर होकर खुशी और उत्साह से भर गए। डेसन हॉस्पिटल, कोलकाता की पहल ने इस शुभ त्योहार के दौरान खुशियाँ फैलाते हुए करुणा और समावेश की भावना का उदाहरण दिया।
दिसान हॉस्पिटल व्यक्तियों और समुदायों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है, न केवल चिकित्सा देखभाल के माध्यम से बल्कि दयालुता और समर्थन के कार्यों के माध्यम से भी, जैसे कि इस हृदयस्पर्शी दुर्गा पूजा परिक्रमा के माध्यम से।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।