जीएसटी का असर : गोदरेज ने कम की तालों की कीमत

कोलकाता : वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने से लागत में आयी कमी का फायदा ग्राहकों को पहुंचाने के लिए गोदरेज ने अपने तालों की कीमत कम कर दी है। जीएसटी के बाद से लागत में 5-7% तक की कमी आयी है।

गोदरेज लॉकिंग सॉल्युशंस एंड सिस्टम्स के उपाध्यक्ष एवं कारोबार प्रमुख श्याम मोटवानी ने कहा, ‘‘जीएसटी के बाद हमारे अधिकतर तालों पर 18% की दर से कर लग रहा है। हमने इस फायदे को ग्राहकों को हस्तांतरित करने का निर्णय किया है और इसके लिए देशभर में इनकी थोक एवं खुदरा कीमतों को संशोधित किया है।’’ उल्लेखनीय है कि जीएसटी से पहले ताला उद्योग पर 22-25% तक कर लगता था।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।