जब नुक्कड़ नाटक बने बच्चों का हथियार

हावड़ा : सड़कें क्षमता से अधिक सह रही हैं। वाहनों की भीड़ तेजी से बढ़ रही है। साथ बढ़ राह है हादसों का आँकड़े। अब सड़कें तो हादसों से निपटने से रहीं, सुधरना तो हम राहियों को ही पड़ेगा। सरकारें और प्रशासन नियम बना सकते हैं, सेफ ड्राइव सेव लाइफ जैसे अभियान चला सकते हैं। लेकिन इनका पालन करना तो आम लोगों को ही पड़ेगा। समय की मांग समझते हुए अब हावड़ा नवज्योति के छोटे-छोटे बच्चे गत रविवार को सड़क पर उतरे। सड़क हादसों से बचाव के लिए बने नियम और अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने को। मार्गदर्शन मिला हावड़ा ट्रैफिक पुलिस का। हावड़ा ट्रैफिक पुलिस के एसीपी अशोक चटर्जी व एसीपी सीबीआइ दिलीप चौबे स्वयं उपस्थित थे।
हावड़ा के रामकृष्णपुर घाट पर भव्य गंगा आरती के बाद बच्चों ने सेफ ड्राइव सेव लाइफ की थीम पर नुक्कड़ नाटक पेश किया। सराहने व संदेश स्वीकारने के लिए उपस्थित थे सैकड़ों स्थानीय लोग। कार्यक्रम की सफलता के लिए संस्था के अध्यक्ष डॉ सिपाही सिंह, उपाध्यक्ष संजीत सिंह, सचिव प्रभात मिश्रा, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार के साथ संस्था से जुड़े डॉ अरविंद मिश्रा, राजू रंजन पांडेय, संतोष साव, राजू सिंह, राजू पासवान, संतोष राय, सूरज शर्मा, मोहित कोठारी, नवीन दास, कन्हैया झा, जग्गा राव व विकास राम का विशेष सहयोग था।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।