कोलकाता पहंचे दयानंद सागर विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि

कोलकाता । दयानंद सागर विश्वविद्यालय, बेंगलुरु का कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का उद्देश्य आज के छात्रों के कौशल और प्रतिभा को कल के जिम्मेदार नागरिक और पेशेवर नेताओं में बदलना और उनका पोषण करना है।  बैंगलोर में स्थान के लिए शीर्ष 3 कारण हैं:  अधिक रोजगार के अवसरों के साथ शीर्ष श्रेणी की शिक्षा।  चूंकि बैंगलोर को भारत की सिलिकॉन वैली कहा जाता है, क्योंकि प्रमुख रूप से सभी आईटी और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के हेड ऑफिस बैंगलोर में स्थित हैं, जो छात्रों की प्रतिभा को अधिकतम प्रदर्शन देता है।  जलवायु परिस्थितियाँ बहुत अच्छी हैं और आज के रुझानों के अनुसार हर चीज की पहुँच है। संस्थान का दावा है कि यह  उद्योग के मानकों के अनुसार पढ़ाया और अभ्यास कराया जाता हैं ।डीएसयू लोगों तक ज्ञान पहुंचाने और आज के छात्रों को कल के जिम्मेदार नागरिक और पेशेवर नेता बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
वर्तमान में हमारे पास 300 से अधिक शीर्ष कंपनियां हैं जो प्लेसमेंट दे रही हैं जिनमें इनक्यूबेशन सेंटर और उद्यमी कार्यक्रम हैं जो छात्रों को अपना खुद का व्यवसाय स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित और मार्गदर्शन करते हैं। यहां स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, स्कूल ऑफ लॉ, स्कूल ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट, स्कूल ऑफ डिजाइन, स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, स्कूल ऑफ एप्लाइड साइंस एंड हेल्थ साइंस, एमबीबीएस की पढ़ाई होती है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।