कोरोना काल में सहायता के लिए आगे आई बेस्ट फ्रेंड्ज सोसायटी

कोलकाता : कोविड -19 यानी कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में जरूरतमंद परिवारों की समस्या बढ़ गयी है। ऐसी स्थिति में बेस्ट फेंड्ज सोसायटी ने समाज के कमजोर तबके के लिए आगे कदम बढ़ाया है। बेस्ट फ्रेंड्ज सोसायटी और कोलकाता की पी आर व इवेन्ट कम्पनी लॉन्चर्ज ने संवेदनशील इलाकों के 5 हजार लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है। यहाँ यह गौर करने वाली बात यह है कि बीएफएस की परियोजनाएँ सरकारी अनुदान प्राप्त नहीं हैं बल्कि यह समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित कॉरपोरेट तथा लोगों द्वारा समर्थित है। इसके लिए यूनीकॉर्न रिक्रूटर्स, ‘द सिटिजन्स’ ऑनलाइन समाचार वेबपत्रिका, बांग्ला समाचार ‘सोंगति’, एस्पेरेगस हॉस्पिटैलिटी, निशा एम. लोयलका, डिजाइनर स्टोर ने सहयोग किया है। इसके अतिरिक्त पिछले कुछ सप्ताह से बेस्ट फ्रेंड्ज सोसायटी 786 से अधिक परिवारों को राशन, स्वच्छता उत्पाद वितरित किये हैं। इसके साथ ही ‘फोन ए फ्रेंड’ अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके तहत लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरित किया जाता है। बीएफएस ने अब तक पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त पुणे, नोएडा, हिमाचल, हरियाणा, तमिलनाडु, केरल, झारखंड में मदद की है। पश्चिम बंगाल में कोलकाता, मालदा, पुरुलिया, मोगराहाट, उलुबेड़िया, बाँकुड़ा जगहों पर बीएफएस ने सहायता की है।
अभियान की शुरुआत निचले तबके से की थी जिनमें दिहाड़ी मजदूर, कचरा चुनने वाले जैसे लोग शामिल थे मगर अब शिक्षकों, मीडियाकर्मी, सेवा कर्मी, पेशेवरों को भी सहायता पहुँचायी जा रही है। बेस्ट फ्रेंड्ज सोसायटी की सह संस्थापक शगुफ्ता हनाफी ने बताया कि मदद देते समय लोगों की तस्वीरें नहीं दिखायी जा रही हैं।
अगर आप इस अभियान और बेस्ट फ्रेंड्ज सोसायटी से जुड़ना चाहें तो आप भी भारत के किसी कोने से सम्पर्क कर सकते हैं –

9831362042
[email protected] 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।