किंग क्वीन मॉडल हन्ट 2019 में प्रतियोगियों ने सीखे मेकअप के तरीके

कोलकाता : लॉन्चर्ज किंग क्वीन 2019 में प्रतियोगियों के लिए मेकअप कार्यशाला आयोजित की गयी। किंग क्वीन की आयोजक निदेशक शगुफ्ता हनाफी के मुताबिक इसका उद्देश्य प्रतियोगियों को आत्मनिर्भर बनाने के साथ आवश्यक जानकारी भी प्रदान करना था। प्रतिय़ोगिता में निर्धारित तीन श्रेणियों को ध्यान में रखते हुए मेकअप आर्टिस्ट विभाष जाना ने प्रतियोगियों को मेकअप के गुर दिये। जाना इस प्रतियोगिता के गुडविल अम्बास्डर भी हैं। इसके पूर्व एंकर डोलन मजुमदार, आहार एवं पोषण विशेषज्ञ मधुमिता नियोगी. जुम्बा विशेषज्ञ स्वपन दे, फोटोग्राफी विशेषज्ञ सुमन और अभिजीत दत्त के अतिरिक्त समग्र ग्रूमिंग एवं कोरिओग्राफी विशेषज्ञ चिरश्री सिंह राय ने विद्यार्थियों को प्रतियोगियों का मार्ग दर्शन कर चुके हैं। प्रतियोगियों को मेकअप टिप्स की लिखित और प्रैक्टिकल जानकारी दी गयी। लिखित रूप में मेकअप का इतिहास, कलर थेरेपी, उत्पादों की जानकारी, चेहरे के आकार, टेलिविजन और फिल्म मेकअप समेत अन्य जानकारियाँ दी गयीं। वहीं व्यावहारिक तौर पर करेक्टिव मेकअप, ब्राइडल मेकअप, पोर्टफोलियो एवं रैम्प मेकअप, ग्लैमर तथा ब्रॉन्ज मेकअप समेत अन्य जानकारी दी गयी।
मेकअप आर्टिस्ट विभाष भी कार्यशाला को देकर काफी उत्साहित दिखे। शुभजिता को उन्होंने बताया कि प्रतियोगियों में सीखने की ललक है। प्राकृतिक मेकअप ही हर जगह अच्छा लगता है इसलिए इस पर ध्यान देना चाहिए।
क्या बोले प्रतिय़ोगी –
पौलमी सरकार (मिस क्वीन प्रतियोगी)- अमेटी यूनिर्वसिटी में मासकॉम की छात्रा हैं पौलमी। अभिनय़ और रैम्प वॉक का शौक है और मॉडलिंग के जरिये अभिनय की दुनिया में कदम रखना है। प्रोफेशनल डांसर पौलमी के मुताबिक प्रतियोगिता के जरिए न सिर्फ उनको नयी जानकारी मिली बल्कि उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है। पत्रकारिता उनके लिए प्लान बी है मगर उनको पत्रकारिता के साथ मॉडलिंग करनी है।
शाहजेब अहमद (मिस्टर किंग प्रतियोगी) – मौलाना आजाद कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई करने वाले शाहजेब को भी मॉडलिंग पसन्द है और अपने व्यवसाय के साथ इसे जारी रखना चाहते हैं। शाहजेब के मुताबिक उनको घर से पूरा सहयोग मिला है। यह प्रतियोगिता सपनों को पूरा करने का अवसर है।
किरण सिंह (मिसेज क्वीन प्रतियोगी) – कॉलेज के तुरन्त बाद किरण की शादी हो गयी। किशोरावस्था से मॉडलिंग का शौक था जो तब पूरा नहीं हो सका। मॉडलिंग का ऑफर पहले भी था। किरण प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साहित हैं और अभिनय को लेकर आगे बढ़ना चाहती हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।