कहीं आपको अखरता तो नहीं ऐसी चीजों पर खर्च करना

पुरुष और महिलाओं में अंतर होता है। इसे असमानता न भी कहा जाए मगर आदतें और सोच इन दोनों को एक –दूसरे से अलग करते हैं। हालाँकि आजकल पुरुष खुद को बदलकर संवेदनशील बनने की कोशिश कर रहे हैं मगर कुछ चीजें ऐसी हैं जिन पर खर्च करना उनको समय और पैसे, दोनों की बर्बादी लगता है। अब ये अलग बात है कि झिक – झिक से बचने के लिए वे बात को टाल जाएं या फिर अपनी साथी को भीतर छोड़कर मॉल के बाहर इंतजार करें मगर ये खर्च उनको खटकता जरूर है। दरअसल, मेंस एक्सपी ऑनलाइन लाइफस्टाइल पत्रिका ने अपने अध्ययन के बाद ऐसी ही कुछ चीजों की जानकारी दी, जिन पर खर्च आप पुरुषों को बिलकुल नहीं भाता। अब हम यह दावा तो कर नहीं सकते कि ये बिलकुल सही है या हम आपका दिमाग पढ़ सकते हैं, इसका फैसला तो आपके हाथ है तो पढ़िए और खुद समझिए

किसी भी पुरुष के लिए महँगी फिल्म देखना किसी चुनौती से कम नहीं होता। सप्ताहांत पर टिकट और भी महंगे हो जाते हैं इसलिए वे सप्ताह के किसी एक दिन ही फिल्म देखना पसंद करते हैं।

सिनेमा हॉल में पुरुषों  को पॉपकार्न खरीदकर खाना फालतू खर्च लगता है। वे फिल्म खत्म होने के बाद बाहर से जो मन करता है खा लेते हैं लेकिन हॉल के अंदर मंहगे पॉपकॉर्न खाना पसंद नहीं करते।

आप होटल में जाकर खाना तो खा लेते हैं लेकिन आपको सर्विस टैक्स देना पसंद नहीं होता। या सर्विस टैक्स दे भी दें तो टिप देने से बचते हैं।

अगर पुरुषों को घंटों अपनी बाइक या कार कहीं पार्क करनी है तो उसके लिए पार्किंग चार्ज देना उनकी मजबूरी बन जाती है लेकिन वहीं अगर थोड़ी देर के लिए उन्हें पार्किंग करनी पड़े तो वे इस खर्चे से बचते हैं।

ज्यादातर पुरुष ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं जहां पर पैसा कम खर्च हो। इसके लिए वे गर्लफ्रेंड को लेकर किसी ऐतिहासिक जगह या पार्क ले जाते हैं जिससे उनका पैसा बच सके।

पुरुष खाने पीने की चीजों पर बहुत ही सोच समझकर खर्च करते हैं। वे लड़कियों की तरह चाट वगैरह के बहुत ज्यादा शौकीन नहीं होते इसलिए किसी भी ठेले पर खाने से बचते हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।