एचपी घोष अस्पताल में “चेस्ट ट्री” सेवा आऱम्भ

कोलकाता ।  महानगर कोलकाता के साल्टलेक में स्थित एचपी घोष अस्पताल ने अपनी नई पहल, “चेस्ट ट्री” के शुभारंभ की घोषणा की। यह प्रयास व्यापक रूप में श्वसन की देखभाल से संबंधित सेवाओं को प्रदर्शित करने का एक अनूठा और अभिनव दृष्टिकोण बन गया है। “चेस्ट ट्री” एक अत्याधुनिक तकनीक और अत्यधिक विशिष्ट डॉक्टरों की एक टीम के साथ श्वसन से संबंधित स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला को लेकर अस्पताल के समर्पण का प्रतीक है। कार्यक्रम में सोमनाथ भट्टाचार्य (एचपी घोष अस्पताल के सीईओ), डॉ. अंशुमान मुखोपाध्याय (एमबीबीएस, एमडी (टी.बी, श्वसन) डीएनबी, वरिष्ठ सलाहकार), डॉ. सुमित सेनगुप्ता (एमबीबीएस, एमडी (जीएम), एमआरसीपी (यूके), सीईएसटी (यूके) इन रेस्पिरेटरी मेडिसिन एफआरसीपी (लंदन) – वरिष्ठ सलाहकार), डॉ. संघब्रत सूर (एमबीबीएस, डीएनबी, डीटीसीडी (श्वसन चिकित्सा), स्लीप मेडिसिन में फेलो- कंसल्टेंट); डॉक्टर पिनाकी बंदोपाध्याय, मेडिकल सुप्रिटेंडेंट। “चेस्ट ट्री” पहल अस्पताल की ओर से एक अभिनव शुरुआत है, जो यहां इलाज की जाने वाली विभिन्न श्वसन स्थितियों पर प्रकाश डालता है, जिसमें सीओपीडी, अस्थमा, तपेदिक, फेफड़ों का कैंसर, श्वसन एलर्जी, नींद संबंधी विकार, फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप और धूम्रपान बंद करने के प्रयास से संबंधित केयर टीम शामिल है। चेस्ट ट्री की प्रत्येक शाखा विशेषज्ञों की विशेषता के साथ एक विशिष्ट क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती है, जिससे रोगियों के लिए उपलब्ध सेवाओं के महत्व को समझना और भी आसान हो जाता है।
इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए, एचपी घोष अस्पताल के सीईओ श्री सोमनाथ भट्टाचार्य ने कहा, श्वसन से जुड़ी समस्याओं की देखभाल से जुड़ी नई तकनीक से यह अस्पताल लैस है, जिसमें सीटी स्कैन, ब्रोंकोस्कोपी, एंडोब्रोंकियल अल्ट्रासाउंड, थोरैकोस्कोपी और श्वसन माइक्रोबायोलॉजी के लिए अत्याधुनिक पीसीआर और रैपिड कल्चर सिस्टम मौजूद हैं। अस्पताल में कई विषयों पर विशेषज्ञ क्लीनिक, जिनमें कोलकाता का पहला बहु-विषयक आईएलडी क्लिनिक और शहर का पहला फेफड़े के कैंसर की जांच कार्यक्रम शामिल है। यह मरीजों को व्यापक और विशिष्ट देखभाल प्रदान करते हैं। अस्पताल कंसल्टेंट 24 घंटे श्वसन से जुड़ी समस्याओं की गहन देखभाल करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि रोगियों को दिन के किसी भी समय बेस्ट से बेस्ट लेवल का केयर मिल सके। श्वसन चिकित्सा को लेकर रोजाना ओपीडी विभाग, बुजुर्ग और विकलांग रोगियों के लिए डे केयर असेसमेंट, और आउट-ऑफ-ऑवर्स कंसल्टेंट श्वसन क्लीनिक रोगी देखभाल और सुविधा के लिए एचपी घोष अस्पताल की प्रतिबद्धता को और अधिक प्रदर्शित करते हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।