अब सचिन तेंदुलकर की सर्वश्रेष्ठ पारियों पर कॉमिक्स

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनके प्रशंसकों की संख्या में कमी नहीं हो रही है। अब सचिन एक नई भूमिका में लोगों के बीच पेश होंगे। मीडिया के अनुसार सचिन की बेस्ट पारियों पर अब कॉमिक्स प्रकाशित की जाएगी। यानी क्रिकेट के भगवान अब मैदान से बाहर कॉमिक्स पर छक्के-चौके मारते नजर आएंगे। यह कॉमिक्स 25 पन्नों की होगी तथा इसमें सचिन के करियर से जुड़ी दो यादगार पारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार एक कॉमिक पब्लिकेशन ने सचिन पर इस तरह की जानकारी देने का फैसला किया है। सचिन तेंदुलकर की पुरानी यादगार पारियों को कॉमिक्स में बेहतर ग्राफिक्स के साथ पेश किया जाएगा। कॉमिक्स में मुश्किल क्षणों में खेली गई सचिन की पारियों के अलावा उनकी जिंदगी से जुड़े अहम पहलुओं के बारे भी बताया जाएगा। इस कॉमिक्स में सचिन एक हीरो के रूप में पेश किए जाएंगे।

सचिन ने अप्रैल 1998 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो शानदार पारियां खेली थी। इन दोनों पारियों का उल्लेख इस कॉमिक्स में किया जाएगा। हाल ही में सचिन के जीवन पर एक फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ भी प्रसारित हुई थी। जिसमें सचिन की जिंदगी से जुड़े कुछ अहम पहलुओं को दिखाया गया था। फैन्स के लिए यह नई जानकारी थी। जिसका जिक्र इससे पहले मीडिया में कभी नहीं हुआ था।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।