होली में रहेगा आपका फैशनिस्ता मिजाज सदाबहार

होली पर जब भी परिधान का जिक्र चले तो हम चाहते हैं कि कुछ ऐसा पहनें जिसे लेकर हम परेशानी में न पड़ें मगर यह कॉरपोरेट दुनिया है।

चाहें भी तो घर में रहकर होली नहीं मना सकते, कभी दफ्तर तो कभी रिश्तेदारों के घर जाना ही पड़ता है तो समझ में नहीं आता कि पहना क्या जाए। अगर आपकी भी यही दिक्कत है तो ये टिप्स आपके लिए ही हैं –

 अनारकली का क्रेज – होली पर चिकन वर्क की नफासत देखते ही बनती है। लखनवी प्रिंट और लखनवी वर्क के कुर्तो की। लखनवी प्रिंट वाले अनारकली सूट को पहनकर होली पर नए लुक को आजमाएं। इस खास मौके पर सफेद व पीले रंग का अनारकली कुर्ता खूब जमेगा। चाहें तो अनारकली कुर्ते को वनपिस के रूप में भी पहन सकती हैं। इस अनारकली के साथ ट्रेडिशनल झुमके या फ्यूजन स्टाइल के झुमके बहुत अच्छे लगेंगे।


जैकेट जमाएगी रंग –  ज्यादा ताम – झाम पसन्द नहीं करतीं तो लेंगिग्स और कुरता अच्छा आइडिया हैै। लेंगिंग के साथ सामान्य-सा शॉर्ट लखनवी कुर्ता या टॉप पहना जा सकता है। इसके साथ कलरफुल फुल स्लीव्स वाले जैकेट डालें। ये जैकेट अनारकली अंदाज के होने चाहिए। अनारकली सूट के ऊपर से भी सामान्य जैकेट डाल सकती हैं. साथ में कानों में झुमके पहनें।

जींस के साथ कुर्ता – होली पर पारंपरिक सफेद कुर्ती के साथ जींस पहनना अच्छा विकल्प है। सफेद कुर्ती पर होली के सारे रंग नजर आएंगे।

साड़ी है सदाबहार – साड़ी होली पर पहनने वाला सबसे बेहतरीन परिधान है। साड़ी में आप ऐसा महसूस कर सकती हैं, जैसे रंगों से सराबोर कोई फिल्मी नायिका। लेकिन ध्यान रहे कि आपको साड़ी ठीक से और आत्मविश्वास से कैरी करनी होगी क्योंकि एक बार भींगने के बाद यह शरीर से चिपकने लगती है।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।