प्रोफेशनल लुक को खास बनाएंगे शर्ट के ये खास पैटर्न्स

]कहते हैं कि व्यक्ति का पहला प्रभाव उसके कपड़ों से बनता है और बात जब नौकरी की हो या किसी प्रोफेशनल मीटिंग की, तो यह पहला प्रभाव बहुत मायने रखता है। आप खुद को कैसे पेश करते हैं, इसमें आपके परिधानों की भूमिका बेहद खास होती है और शर्ट पहन रहे हैं तो उसका पैटर्न काफी कुछ कह जाता है।

यह वक्त न तो पूरी तरह सादगी से पेश आने का और न ही तड़क – भड़क का, संतुलन बहुत जरूरी है। आपकी शर्ट का पैटर्न आपको सही लुक देने में काफी मदद कर सकता है, कुछ इस तरह-

 गिंघम – चेक्स जैसा, लेकिन उससे एक कदम आगे. गिंघम इस सीज़न ट्रेंड में है। इसे फॉर्मली पहनें ये बहुत स्टनिंग लुक और शार्प इम्प्रेशन भी देती हैं। चेक्स – सदियों से चले आ रहे हैं और आगे भी सालों साल फैशन में रहेंगे। ये इंटरव्यू के लिए सबसे सेफ हैं, लेकिन इस मौके पर न बड़े चेक्स पहनें और न ही वो चंकी स्क्वेयर चेक्स। कलर को लाइट रखें और बस आप तैयार हैं अपने ट्राउज़र्स के साथ कॉम्प्लिमेंट करने के लिए।

 स्ट्राइप्स – एक और ट्रेंडी ऑप्शन है स्ट्राइप्स। चेक्स की ही तरह ये सब पर पहनें जा सकते हैं। स्ट्राइप्स का सीक्रेट ही इसे विड्थ में है जहां चंकी स्ट्राइप्स कैज़ुअल लुक देती हैं. वहीं, हॉरिजॉंटल और वर्टिकल स्ट्राइप्स प्रोफेशनल लुक के साथ-साथ आपको पतला और लंबा भी दिखाती है।

जियोमैट्रिक प्रिंट्स – अगर आपको कोई बहुत ही फॉर्मल कॉर्पोरेट इंटरव्यू के लिए जाना है तो जियोमैट्रिक प्रिंट्स पहनें। ये मेन्सवेयर को और भी कमाल का बना देते हैं। इस प्रिंट की खास बात है कि ये कैज़ुअल लुक देने के साथ ही कभी भी इन्फॉर्मल लुक नही देते। इस प्रिंट को फिटेड ट्राउज़र्स या डेनिम्स के साथ पहनें।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।