हिमा दास ने 11 दिन में तीसरा स्वर्ण जीता, अनस को 400 मीटर में स्वर्ण

चेक रिपब्लिक : भारतीय धावक हिमा दास ने 11 दिन के अंदर तीसरा स्वर्ण पदक जीत लिया। हिमा ने शनिवार को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया। वहीं, नेशनल रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने भी 400 मीटर रेस में स्वर्ण जीता। उन्होंने 45.21 सेकेंड में रेस पूरी की। दोनों ने विश्व चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालिफाइ कर लिया है।
इससे पहले हिमा ने 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर स्वर्ण पदक जीता था। हिमा ने 4 जुलाई को भी पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में गोल्ड जीता था। पोजनान में हिमा ने पहली बार 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था।

अनस ने 11 दिन में 2 स्वर्ण और एक कांस्य जीता
मोहम्मद अनस ने भी 11 दिन के अंदर देश के लिए 2 स्वर्ण और एक कांस्य जीते हैं। कुटनो एथलेटिक्स मीट में अनस ने 400 मीटर रेस 21.18 सेकंड में पूरी कर स्वर्ण जीता था। जबकि पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में वे तीसरे पायदान पर रहे थे। उन्होंने पुरुषों की 200 मीटर रेस को 20.75 सेकंड में पूरा किया था। इसके साथ ही उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।