हबीब बना ‘बजरंगी भाईजान’, 9 साल की बच्ची को 7 महीने बाद मां से मिलवाया

गाजियाबाद. रीयल लाइफ के एक बजरंगी भाईजान ने अपनी मां से बिछुड़ी 9 साल की बच्ची को करीब 7 महीने बाद उसके परिजनों को सौंप दि‍या। इस दौरान हबीब नाम के इस व्यक्ति ने उसकी परवरिश अपनी बेटी की तरह की। बेटी वापस पाकर उसकी मां बेहद खुश है।
अलीगढ़ की रहने वाली मंजू 7 जनवरी को गाजियाबाद में अपने बेटे के इलाज के लिए आई थी। उसके साथ उसकी बड़ी बेटी 9 वर्षीय रितू भी थी। मंजू अपनी बेटी रितू को अस्पताल में एक जगह बैठाकर दवा लेने चली गई थी। जब वह वापस वहां पहुंची तो उसकी बेटी वहां नहीं थी।  उसने उस वक्त उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला तो वह वापस अलीगढ़ चली आई।
हबीब को मिली थी रास्ते में खाना मांगते हुए
मसूरी स्थित मयूर विहार निवासी हबीब का कहना है कि उसे रितू रास्ते में खाना मांगते हुए मिली थी।  उसने जब उससे पूछताछ की थी तब उसने अपनी मां से बिछुड़ने की बात कही थी। हबीब ने बताया कि तब वह रितू को अपने साथ अपने घर ले आया। उसने थाना मसूरी पुलिस को इस बार में जानकारी दे दी।पुलिस ने जानकारी के आधार पर रितू के मां-बाप की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान हबीब ने रितू को अपनी सगी बेटी की तरह साथ रखा।  हबीब का कहना है कि जब उसने रितू को देखा तो उसे लगा इस बच्ची को भीख मांगने के लिए सड़क पर छोड़ना ठीक नहीं।  उसके अनुसार पुलिस को सूचना देने के बावजूद वह रितू के परिवार की तलाश में खुद भी जुटा रहा।

रितू के रिश्तेदारों ने पहचाना
हबीब का कहना है कि ईद पर उन्होंने अपने बच्चों के साथ रितू को भी रफीकाबाद मसूरी के मेले में भेजा था। वहां रीतू के कुछ रिश्तेदार रहते हैं। उन्होंने रीतू को पहचान लिया।  इसके बाद उनके रिश्तेदारों ने हबीब से संपर्क कर बता दिया कि रीतू मिल गई है।  इसके बाद रितू के परिजनों ने थाना मसूरी पुलिस से संपर्क साधा।  पुलिस ने उन्हें रितू के सुरक्षित होने की जानकारी देते हुए मसूरी आने के लिए कहा।  परिजन मसूरी पहुंचे जहां पुलिस की मौजूदगी में हबीब ने रितू को उसकी मां मंजू को सौंप दिया।  मंजू और उसके रिश्तेदारों ने हबीब का धन्यवाद अदा किया, बेटी को पाकर सभी बहुत खुश थे।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।