सावित्री गर्ल्स कॉलेज में सोशल मीडिया पर सेमिनार

कोलकाता : सावित्री गर्ल्स कॉलेज की सेमिनार रिसर्च कमेटी और सावित्री गर्ल्स कॉलेज की पूर्व छात्राओं ने हाल ही में सोशल मीडिया : वरदान या अभिशाप विषय पर सेमिनार आयोजित किया। कोलकाता पुलिस की साइबर अपराध शाखा के प्रतिनिधियों ने सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव और उनसे निपटने के तरीके बताए। पश्चिम बंगाल सरकार की फोरेंसिक साइंस लेबरोटरी के पूर्व निदेशक डॉ. डी. सेनगुप्ता, सेंट जेवियर्स कॉलेज के कम्प्यूटर साइंस विभागाध्यक्ष तथा कॉलेज के कम्प्यूटर सेंटर और सेंटल कम्प्यूटिंग फेसिलटिज के निदेशक प्रो. शलभ अग्रवाल ने सोशल मीडिया के प्रभाव तथा दुष्प्रभावों पर पावर प्रेजेंन्टेशन दिया। कॉलेज की पूर्व छात्रा तथा सलाम दुनिया की वरिष्ठ पत्रकार सोशल मीडिया की सकारात्मकता पर प्रकाश डाला। धन्यवाद ज्ञापन राजनीतिशास्त्र की असिस्टेंट प्रोफेसर तथा विभागाध्यक्ष डॉ. अल्फिया टुंडावाला ने दिया।
सेमिनार में कलकत्ता विश्वविद्यालय के इस्लामिक इतिहास व संस्कृति विभाग के पूर्व प्रोफेसर रंजीत से इसकी अध्यक्षता की। इस सेमिनार में स्वागत भाषण देते हुए सावित्री गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. अमृता दत्ता ने सोशल मीडिया के प्रभाव पर प्रकाश डाला। कॉलेज के शिक्षा विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नवनीता सेन ने विषय पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन इसी विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. पियाली घोष ने किया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।