भवानीपुर कॉलेज ने किया टाइम्स फ्रेश फेस सीजन पंद्रह ऑडिशन 

कोलकाता । टाइम्स फ्रेश फेस के पंद्रहवें सीज़न के लिए ऑडिशन भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज के जुबली हॉल में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के निर्णायकों में  रुमन गांगुली (कलकत्ता टाइम्स),  रेहान  बक्स (द टाइम्स ऑफ इंडिया) और कौस्तव सैकिया (कला और फैशन फोटोग्राफर) रहे । कार्यक्रम के मेजबान सम्राट बसु ने निर्णायकों का परिचय देकर कार्यक्रम की शुरुआत की और टाइम्स फ्रेश फेस नामक यह वार्षिक कॉलेज स्तरीय प्रतियोगिता देश भर के छात्रों को खुद को अभिव्यक्त करने, अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने और अपने “फ्रेश फैक्टर” से निर्णायकों को प्रभावित करने का अवसर प्रदान करती है। कई प्रतिस्पर्धियों ने सफलता प्राप्त करने और वर्षों से प्रसिद्ध होने के लिए टाइम्स फ्रेश फेस को लॉन्चिंग पैड के रूप में उपयोग किया है।आपके पास जो प्रतिभा है उसका उपयोग करें; यदि सबसे अच्छा गाने वालों को छोड़कर कोई भी पक्षी वहां न गाए तो जंगल बहुत शांत हो जाएंगे ऐसा हेनरी वान डाइक ने कहा था । कौस्तव सैकिया ने अपने वक्तव्य में  दर्शकों को  टाइम्स फ्रेश फेस सीजन 15 और सभी प्रतिभागियों से उनकी अपेक्षाओं के विषय में बताया।  उनके सशक्त भाषण से प्रतिभागियों का आत्मविश्वास बढ़ा। पहली प्रतिभागी ऋषिका दमानी थीं और उन्होंने पहले अपना परिचय देकर अपना प्रदर्शन शुरू किया और फिर अपना गायन प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने ‘पहली दफा’ गाना गाकर अपनी सुरीली आवाज से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। फ्रीस्टाइल, हिप-हॉप, वैकिंग और सेमी-क्लासिकल जैसे विभिन्न नृत्य रूपों का प्रदर्शन करने वाले अन्य प्रतिभागियों में रेशमी दास, कथकली चटर्जी, रेशमी दास, कोंकोनिका भट्टाचार्य, चंद्रिमा रॉय, गौरी वैद्यनाथ और वंशिका भट्ट शामिल थीं। दूसरी ओर जूलिया इमैनुएल, एक प्रतिभागी थीं, जिन्होंने सेलीन डायोन का ‘पावर ऑफ लव’ गाया और उनकी शक्तिशाली और मधुर आवाज ने सभी का दिल जीत लिया। तुषार गुप्ता और आर्यन गुप्ता ने मोहित चौहान का गाना ‘तुम से ही’ गाया और दर्शकों ने उनके प्रदर्शन का आनंद लिया और मधुर धुनों पर तालियां बजाकर उनका साथ दिया।
अलसाबा खान ने अपने कॉलेज के बारे में लिखा हुआ एक रैप प्रस्तुत किया और मुहम्मद फरहान अहमद ने भारत में महिलाओं के शोषण पर एक ज़बरदस्त रैप गाया। अक्षित रे ने फ्रैंक सिनात्रा का ‘फ्लाई मी टू द मून’ नाम का दिल छू लेने वाला गाना गाया और 90 के दशक की धुनों को सभी के दिलों में फिर से ताजा कर दिया। श्रेयशी रॉय ने लता मंगेशकर का मशहूर गाना ‘लग जा गले’ गाया और जिनिया रॉय ने किशोर कुमार का ‘चलते-चलते’ गाना गाकर दर्शकों का मनोरंजन किया। गायन और नृत्य के अलावा, अन्य प्रतिभा पूल जो केंद्र में रहे, वे अभिनेता थे, जिनमें दीप कंदोई शामिल थे, जिन्होंने मानव स्वभाव के अंधेरे पक्ष को चित्रित करने वाला एक संवेदनशील और भावनात्मक मोनोएक्ट दिखाया और अंशिका गुप्ता, जिन्होंने फिल्म ‘दस्टूडेंट ऑफ द ईयर’का चरित्र ‘शनाया’ का संवाद प्रस्तुत किया।
सहील फैज़ ने बीटबॉक्सिंग की अपनी अनूठी प्रतिभा से दर्शकों के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी और अपनी मौखिक तकनीकों की मदद से विविध वाद्ययंत्रों की विविध धुनें तैयार कीं। सभी प्रदर्शन समाप्त होने के बाद, न्यायाधीशों ने परिणामों की घोषणा की जहां अक्षित रे को ‘मिस्टर’ का खिताब दिया गया। यूनिकली यू’ और चंद्रिमा दास को ‘मिस्टर’ की उपाधि दी गई। विशिष्ट रूप से सेमीफाइनल के लिए चुने गए अन्य प्रतिभागियों में दीप कंदोई, आर्यन गुप्ता, ऋषिका दमानी, जूलिया इमैनुएल, कथकली चटर्जी, श्रेयांशी रॉय, आकांक्षा निकोल प्रधान, कोंकोनिका भट्टाचार्य, वंशिका भट्ट, अलसबा खान, जिनिया रॉय और आयुषी देब शामिल थे। अंत में दर्शकों और निर्णायकों के साथ एक ट्रेंडिंग डांस स्टेप पर एक मजेदार रील शूट की गई। इस आयोजन ने बहुमुखी प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान किया और इन प्रतिभाओं को निखारने वाले चमकते सितारों को पहचान दी। रिपोर्टर कासिस शॉ और फ़ोटोग्राफ़र आयुष झा ने की। इस कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।