भवानीपुर कॉलेज के शिक्षकों और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों के बीच क्रिकेट टूर्नामेंट

कोलकाता । भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज ने 17 और 18 फरवरी, 2024 को नॉर्दर्न पार्क में इंट्रा कॉलेज टीचर्स और नॉन-टीचिंग स्टाफ क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया। प्रथम बार इस तरह का टूर्नामेंट खेला गया जिसे आईपीएल प्रारूप के अनुसार अपनाया गया । इसमें लगभग 60 शिक्षकों और गैर-शैक्षणिक  स्टाफ सदस्यों ने 10 फरवरी, 2024 को कॉलेज के 6वीं मंजिल के कॉन्सेप्ट हॉल में आयोजित नीलामी में भाग लिया।
नीलामी के दौरान, कॉलेज के विभिन्न विभागों से छह कप्तान नियुक्त किए गए। उन्हें 10 खिलाड़ियों वाली अपनी-अपनी टीमों के लिए खिलाड़ियों को खरीदने के लिए प्रत्येक को 5 लाख अंक वितरित करने का काम सौंपा गया था। नीलामी में शामिल सभी लोगों के लिए यह एक मनोरंजन और रुचि का एक बड़ा स्रोत साबित हुआ। यह मैच भवानीपुर के नार्दन पार्क में संपन्न हुआ।  सुबह 8 बजे से शाम 4.30 बजे तक क्रिकेट खेला गया। जिसमें भागीदारों की कुल संख्या 60 रही और छह टीमों में विभाजित समूह अ में टाइगर्स सस्पो चक्रवर्ती कप्तान , रॉयल आर्किमन लाहिड़ी बी कॉम मॉर्निंग कप्तान, योद्धा बिजॉय सामंतों कप्तान, समूह – बी चैलेंजर्स चंदन कुमार झा बी कॉम मॉर्निंग, कप्तान, रेंजर्स निरभ्र बसु साइंस कप्तान, सैनिक सायन सरखेल आर्ट्स कप्तान। टाइगर्स, वॉरियर्स, रॉयल्स, सोल्जर्स, चैलेंजर्स और रेंजर्स में विभाजित टीमों के नाम हैं । तीन टीमों ने ग्रुप ए के भीतर लीग मैचों में प्रतिस्पर्धा की, जबकि शेष तीन टीमों ने 17 फरवरी 2024 को ग्रुप बी में खेला।
लीग मैचों के बाद, प्रत्येक समूह से दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचीं, जिसका समापन 18 फरवरी, 2024 को आयोजित फाइनल मैच में हुआ। वॉरियर्स और टाइगर्स ने पहला सेमीफाइनल खेला और सोल्जर एंड चैलेंजेस ने दूसरा सेमीफाइनल खेला और फाइनलिस्ट टाइगर्स और वॉरियर्स थे, जिन्होंने रोमांचक फाइनल मुकाबले में अपने कौशल और खेल कौशल का प्रदर्शन किया और टाइगर्स टूर्नामेंट में चैंपियन बने। कॉलेज के खेल अधिकारी रूपेश गांधी ने बताया कि यह टूर्नामेंट एक शानदार सफलता थी, जिससे हमारे कॉलेज के शिक्षकों और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों के बीच सौहार्दपूर्ण और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिला। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।