नीता अंबानी आईओसी में पहली भारतीय महिला

नीता अंबानी आईओसी में पहली भारतीय महिला बन गयी हैं। खेल, सिनेमा और राजनीतिक जगत की कई मशहूर हस्तियों ने उन्हें इसके लिए मुबारकबाद दी है।

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट किया, “अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की पहली भारतीय महिला सदस्य नामित होने पर नीता अंबानी को मुबारकबाद।.”

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ ख़ान ने लिखा, “ओलंपिक समिति में नामांकन के लिए नीता अंबानी को मुबारकबाद. ऑसम डार्लिंग. अब खेलों को ज़मीनी स्तर पर प्रोत्साहन मिलेगा।”

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “नीता अंबानी को ओलंपिक समिति में नामांकन के लिए मुबारकबाद। खेलों के विकास के लिए उनका जुनून प्रसंशनीय है। ये भारत और नारी शक्ति के लिए गर्व का क्षण है।.”

भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम ने ट्वीट किया, “नीता अंबानी को मुबारकबाद। वे ज़मीनी स्तर पर काम करके भारत का गौरव बढ़ा रहीं हैं और अब सर्वोच्च स्तर पर भी पहुँच गई हैं। उम्मीद है आपसे जल्द मुलाक़ात होगी।.”

टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने लिखा, “ओलंपिक समिति में नीता अंबानी से बेहतर भारत का प्रतिनिधि और कौन हो सकता है। नीता अंबानी आप पर गर्व है।”

भारत के ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज़ अभिनव बिंद्रा ने लिखा, “बॉलीवुड को नीता अंबानी के समर्थन में इतनी ताक़त से उतरते हुए देखकर अच्छा लग रहा है। ओलंपिक अभियान के लिए ये अभूतपूर्व प्यार है। एक नए युग की शुरुआत।.”

एक और ट्वीट में बिंद्रा ने लिखा, “नीता अंबानी भारत की ओर से ओलंपिक समिति की सदस्य होंगी क्यों न वो सद्भावना संकेत के तौर पर ओलंपिक की टीम को स्पान्सर कर दें।.”

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा ने ट्वीट किया, “ओलंपिक समिति के लिए नामांकन भारत के कोने-कोने तक खेलों को पहुँचाने के नीता अंबानी के प्रयासों का सच्चा प्रमाण है।”

लेखिका शोभा डे ने लिखा, “नीता अंबानी को मुबारकबाद. हां, ये बड़ी बात है और भारत के लिए सम्मान भी.”

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।