जेईई मेन परीक्षा 2019: देश के 15 छात्रों ने हासिल किए 100 प्रतिशत अंक

नयी दिल्ली :   जेईई मेन परीक्षा के परिणाम: परीक्षा के परिणाम वेबसाइट पर जारी हो गए हैं। परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में पहली बार आयोजित की गई थी। पहली बार, उम्मीदवारों के पास प्रवेश के लिए एक या दो परीक्षाओं में उपस्थित होने का विकल्प है। बात टॉपर्स की करें तो मध्य प्रदेश के भोपाल से ध्रुव अरोड़ा ने जेईई मेन परीक्षा में टॉप करने के लिए 8 लाख से अधिक छात्रों को पछाड़ दिया है। जेईई मेन परीक्षा के लिए कुल 8,74,469 छात्र उपस्थित हुए थे, जिनमें से 15 ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं और सभी लड़के हैं। महाराष्ट्र के राज आर्यन अग्रवाल, अरोड़ा के बाद दूसरे स्थान पर रहे। लेकिन, अधिकतम छात्र 4 छात्रों के साथ तेलंगाना से हैं।
मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर घोषणा की कि जेईई द्वितीय के बाद जेईई मेन परिणाम 2019 अप्रैल 2019 में जारी किया जाएगा। जेईई मुख्य परीक्षा लगभग 8.75 लाख छात्रों द्वारा ली गई थी। इस परीक्षा में कुल 9,29,198 उम्मीदवार पेपर-I (B.E. / B। Tech।) के लिए पंजीकृत हुए थे।
जेईई (मुख्य) देश और विदेश में 258 शहरों में एक दिन में दो शिफ्टों के रूप में आयोजित किया गया था। परीक्षा में पेपर – I (B.E./B.Tech।) के लिए कुल 9,29,198 उम्मीदवार पंजीकृत थे। एक बयान के अनुसार ये बताया गया कि, देश और विदेश में 467 परीक्षा केंद्र थे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।