कोलकाता में खुला ताज ताल कुटीर होटल

कोलकाता ।  भारत की सबसे बड़ी आतिथ्य कंपनी, इंडियन होटल्स कंपनी (आईएचसीएल) ने कोलकाता में ताज ताल कुटीर खोलने की घोषणा की है। कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट स्थित, होटल अपने औपनिवेशिक डिजाइन को न्यू टाउन में आधुनिकता के रंग भरता दिखेगा। प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुनीत छतवाल ने कहा, “कोलकाता में तीन दशकों से अधिक समय से मजबूत उपस्थिति के साथ ताज अब न्यू टाउन में ताज ताल कुटीर के साथ अपनी पेशकश बढ़ा रहा है। इस अतिरिक्त के साथ, आईएचसीएल  शहर में उभरते सूक्ष्म बाजारों की बढ़ती मांग को संबोधित कर रहा है। पूर्वी भारत के प्रवेश द्वार के रूप में काम करते हुए, कोलकाता में वाणिज्यिक और पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और हम इस क्षेत्र में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमें एक बार फिर श्री हर्षवर्द्धन नेवटिया और अंबुजा नेवटिया समूह के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है।”
इको पार्क में 100 एकड़ की झील के दृश्य के साथ, ताज ताल कुटीर में 75 शानदार कमरे और सुइट हैं, जिनमें ऊँची छत, पुरानी शैली के फर्नीचर और सिट-आउट के औपनिवेशिक स्पर्श हैं। मेहमान पूरे दिन चलने वाले भोजनालय द वेरांडा में अपने पसंदीदा भोजन का आनंद ले सकते हैं, क्लासिक जैज़ और गैट्सबी युग से प्रेरित बार – रिडिम का आनंद ले सकते हैं या द लेकव्यू लाउंज में सुस्त शाम बिताने का विकल्प चुन सकते हैं। भारत की समृद्ध और उपचार परंपराओं में निहित व्यापक समग्र प्रथाओं के साथ पुरस्कार विजेता जे वेलनेस सर्कल स्पा में कल्याण को अपनाएं। 50,000 वर्ग फुट में फैली विशाल भोज और कॉन्फ्रेंसिंग सुविधाएं 3,000 वर्ग फुट से लेकर 12,000 वर्ग फुट से अधिक के छह स्थान उपलब्ध हैं।  इसमें खुले आकाश की छतों के साथ इनडोर और आउटडोर स्थान शामिल हैं, जो इसे भव्य सामाजिक कार्यक्रमों के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।
अंबुजा नेवटिया समूह के अध्यक्ष हर्षवर्द्धन नेवटिया ने कहा, “ताज ताल कुटीर के उद्घाटन से हमें बहुत खुशी हो रही है, जो कोलकाता के समकालीन टाउनशिप न्यू टाउन में पिछले युग की याद दिलाने वाली आर्ट-डेको वास्तुकला के साथ एक शानदार छुट्टी की पेशकश करता है। ताज ताल कुटीर इन बुटीक पेशकशों के पोर्टफोलियो में सबसे नया जोड़ है, जिन्हें ‘कुटीर’ कहा जाता है। यह गुरास कुटीर, गंगा कुटीर, राजकुटीर और चिया कुटीर के बाद श्रृंखला में पांचवां है। हमने कोलकाता में अपना तीसरा होटल जोड़कर, आईएचसीएल के साथ अपनी साझेदारी में एक और कदम आगे बढ़ाया है।” इस अतिरिक्त के साथ, आईएचसीएल के पास कोलकाता में ताज, सेलेक्शन्स, विवांता और जिंजर ब्रांडों में छह होटल होंगे, जिनमें से एक का विकास चल रहा है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।