आई-ग्लैम द्वारा मिस्टर एंड मिस वेस्ट बंगाल 2024 के लिए ऑडिशन

कोलकाता ।  भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज ने अपने फैशन कलेक्टिव ‘फैशनिस्टा’ के माध्यम से, ‘9वें आई-ग्लैम मिस्टर एंड मिस बंगाल 2024’ के माध्यम से पश्चिम बंगाल के अगले चेहरों को खोजने के लिए ऑडिशन आयोजित करने के लिए आई-ग्लैम के सहयोग से एक प्रतियोगिता की मेजबानी की; 16 मई 2024 को दोपहर 1.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक। परकॉलेज का कॉन्सेप्ट हॉल।कार्यक्रम का विषय भारत-पश्चिमी संस्कृति का समामेलन और आधुनिक समय में इसका प्रभाव था। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य कॉलेज से उभरती फैशन प्रतिभाओं और मॉडलों की खोज करना था, जिन्हें मिस्टर एंड मिस वेस्ट बंगाल 2024 के लिए प्रतिस्पर्धा के लिए चुना जाएगा। हॉल ने खचाखच भरे दर्शकों का स्वागत किया, जो उत्साह से भरे फैशन और व्यक्तित्व के एक रोमांचक शो को देखने के लिए तैयार हो गए। कार्यक्रम की एंकर सृष्टि झुनझुनवाला ने उद्घाटन भाषण के साथ भीड़ का स्वागत किया, जहां उन्होंने कार्यक्रम और आई-ग्लैम, मॉडलिंग, ग्रूमिंग और सौंदर्य प्रतियोगिता अकादमी के बारे में संक्षेप में बताया। उन्होंने मंच आई-ग्लैम की संस्थापक सुश्री देवजानी मित्रा को सौंपा, जिन्होंने कार्यक्रम का परिचय दिया और पिछले नौ वर्षों में आई-ग्लैम की उद्यमशीलता यात्रा के बारे में विस्तार से बात की, जिसके कारण उनकी शाखा अकादमियों से पांच लाख फैशन छात्र उत्तीर्ण हुए हैं और इसे बड़ा बना रहा है। देश के विभिन्न राज्यों जैसे पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश या झारखंड से फैशन जगत या फिल्म उद्योग। उन्होंने महिला सशक्तिकरण और बाल सुरक्षा के संबंध में उनके द्वारा हर साल की जाने वाली विभिन्न कल्याणकारी पहलों के बारे में भी बताया। उन्होंने जूरी सदस्यों पुतुल धर, सागर झा, सिद्धार्थ सहल, प्रीति जगवानी, श्रुबबती चौधरी और प्रीत वालिया का परिचय कराया। अपने भाषण को समाप्त करने के लिए, उन्होंने सभी प्रतियोगियों को दिशानिर्देशों को सावधानीपूर्वक समझाया, और इस प्रकार कार्यक्रम की शुरुआत की घोषणा की। इस कार्यक्रम को दो श्रेणियों में बांटा गया था: रैंप वॉक और टैलेंट राउंड। शो की शुरुआत रैंप वॉक से हुई जहां प्रतियोगियों, पहले लड़कियों और फिर लड़कों ने अपने फैशन सेंस के माध्यम से खुद का प्रदर्शन किया। लड़कियों ने अपने फैशन कौशल को प्रदर्शित करने के लिए पूरे जुनून और जोश के साथ मंच पर प्रवेश किया, जिसने दर्शकों को उनकी क्षमताओं और प्रतिभा से अत्यधिक आश्चर्यचकित कर दिया। इसके बाद हुए परिचयात्मक सत्र में प्रत्येक महिला प्रतियोगी ने अपना परिचय दिया और संक्षेप में अपने शौक, महत्वाकांक्षाओं और उन्हें यहां लाने के बारे में बताया। कुछ लड़खड़ा गए, और कुछ घबरा गए, जबकि दर्शकों के उत्साह और समर्थन के रूप में निरंतर प्रोत्साहन ने उन्हें सर्वसम्मति से अपना आत्मविश्वास हासिल करने और अपने दिल की बात कहने में मदद की। इसी तरह, पुरुष प्रतियोगियों ने अपनी आभा और करिश्मा के साथ मंच पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और कार्यक्रम के मूड को एक बार फिर हल्का कर दिया। उनके दोस्तों के लगातार उत्साह और चिल्लाहट ने उत्साहवर्धक काम किया जिसके परिणामस्वरूप हॉल के अंदर सहनशक्ति का एक उत्कृष्ट प्रदर्शन हुआ। कार्यक्रम के प्रवाह को बनाए रखते हुए, सभी पुरुष प्रतियोगी जूरी के सामने अपना परिचय देने के लिए खड़े हुए और जीवन में अपने शौक और आकांक्षाओं पर चर्चा की।
टैलेंट राउंड में प्रतिभागियों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया; चाहे वह नृत्य हो, गायन हो, कविता हो, रैपिंग हो, स्टैंडअप कॉमेडी हो या अभिनय हो। जूरी कौशल, मानसिकता और दृढ़ता के इस प्रदर्शन से पूरी तरह आश्चर्यचकित थी जिसका उन्होंने अपने अंतिम नोट के दौरान उल्लेख किया था। एक और प्रमुख दृश्य दर्शकों की तरफ से भागीदारी थी, क्योंकि वे धुनों पर नृत्य कर रहे थे, अपने दोस्तों के समर्थन में पूरी तरह से आश्चर्यचकित होकर ताली बजा रहे थेऔर इस कार्यक्रम का आनंद ले रहे थे। फाइनलिस्टों के नामों की घोषणा करने से पहले, जूरी सदस्यों को कॉलेज के माहौल के बारे में बात करने के लिए मंच पर आमंत्रित किया गया था और वे ऑडिशन की मेजबानी करने से कितने रोमांचित थे, जहां उन्होंने अपनी उम्मीदों से परे प्रदर्शन देखा। उन्होंने फैशन सर्किट में अपने व्यक्तिगत अनुभव भी साझा किए और बताया कि आई-ग्लैम की मदद से कोई उस क्षेत्र में कैसे उपलब्धि हासिल कर सकता है। जूरी का नोट फ़ैशनिस्टा की फ़ैशन कोरियोग्राफर और ग्रूमिंग स्पेशलिस्ट सुश्री गेराल्डिन रे के अभिनंदन के साथ समाप्त हुआ; और सिद्धार्थ सहल, अभिनेता और मॉडल के साथ-साथ आई-ग्लैम के मिस्टर फैशनिस्टा और पॉपुलर बंगाल 2023 । कार्यक्रम का अंत सुश्री मित्रा के समापन नोट के साथ हुआ जहां उन्होंने प्रत्येक प्रतियोगी को उनकी भागीदारी के लिए बधाई दी, जिसने सभी को चकित कर दिया। प्रशिक्षण और संवारने के लिए संभावित उम्मीदवारों के चयन पर एक सीमा के साथ, इस प्रयास में भाग लेने वाली चौबीस महिला प्रतियोगियों में से चौदह का चयन किया गया। चयनितों के नाम इस प्रकार थे: राजनंदिनी गुप्ता, अफशां इमाम, आकांशा निकोल प्रधान, जिनिया रे, वंशिका भट्ट, कथकली चटर्जी, कासिस शॉ, कोंकोनिका भट्टाचार्य, सुमी भगत, मेघा भगत, डिंपल केसवानी, अंजलि सिंह, जूलिया इमैनुएल और इशिका शर्मा . पुरुष वर्ग में, ऑडिशन के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले सत्रह प्रतियोगियों में से ग्यारह का चयन किया गया, जिनके नाम हैं: तशमीर अफीफ खान, रणजीत चटर्जी, सौरोजीत चटर्जी, अभय तिवारी, राघव अग्रवाल, अमरजीत सिंह वालिया, संदीप कुमार यादव, एसके वकार उद्दीन मेराज, हर्षित सिंह, अक्षित रे और दीप कंदोई।यह कार्यक्रम दोनों सहयोगियों के लिए पूरी तरह से सफल साबित हुआ क्योंकि कॉलेज के केंद्र से कई संभावित फैशन आइकन उभर कर सामने आए और जूरी ने कहा कि कैसे भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज सबसे रोमांचक प्रतिभाओं और व्यक्तित्वों से भरा है। रिपोर्टर सुचेतन भद्र, फ़ोटोग्राफ़र निश्चय आलोकित लाकड़ा, सानिका शॉ रहे।कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।