अब तीन साल तक सुरक्षित रहेगी माँ बनने वाली खिलाड़ियों की रैंकिंग 

सेंट पीटर्सबर्ग : अब महिला टेनिस खिलाड़ियों की रैंकिंग मां बनने के कारण नीचे नहीं आएगी। अंतरराष्ट्रीय महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) ने गुरुवार को यह फैसला किया। ऐसी खिलाड़ियों की रैंकिंग ब्रेक लेने से तीन साल की अवधि तक सुरक्षित रहेगी। यह लाभ चोट के कारण बाहर होने वाली खिलाड़ियों को भी दिया जाएगा। हालांकि, डब्ल्यूटीए ने इस खिलाड़ियों को टूर्नामेंट सीडिंग देने की गारंटी से इनकार कर दिया है। सीडिंग देने के मामले में डब्ल्यूटीए की दलील है कि इसे देने का अधिकार टूर्नामेंट के आयोजकों के पास ही रहेगा। हालांकि, इतनी गारंटी दी गई है कि ऐसी खिलाड़ियों को पहले राउंड में किसी सीडेड खिलाड़ी से मुकाबला नहीं करना होगा।
अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने 2017 में मां बनने के बाद इस साल फरवरी में वापसी की थी, लेकिन उन्हें फ्रेंच ओपन में कोई सीडिंग नहीं दी गई। हालांकि, विम्बलडन में उन्हें 25वीं दी गई थी। उस वक्त वे रैंकिंग के लिहाज से टॉप 32 से बाहर थीं। डब्ल्यूटीए ने खिलाड़ियों को ड्रेस कोड के लिहाज से भी राहत दी है। अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स अब अपना मशहूर ब्लैक कैट सूट पहन सकेंगी। डब्ल्यूटीए ने कहा कि लेंगिंग और मिड थाई कम्प्रेशन शॉर्ट्स को बिना स्कर्ट के भी पहना जा सकेगा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।