रीना तालुकदार ने अपने हुनर से सजाया मोती का संसार

img-20161010-wa0044

यह एक अनोखी दुनिया हैं जहां बैग से लेकर तरह तरह के खिलौने टेबल पर सजाने तथा डायनिंग टेबल पर बिछाने वाला मैट की तरह कई अनोखी चीजें देखने को मिलती है।

घर गृहस्थी के बीच मिले एकान्त में खुद की तलाश करने का मौका मिला…लगा कि खुद की क्षमता को पहचान कर उसे दुनिया के सामने लाना है। मुक्तो निकेतन के जरिए वे अपनी पहचान बना चुकी है और कल्याणी में रहते हुए कार्य कर रही है।

उनकी कारीगरी और सफाई से किया गए कार्य मांग बढ़ी है. कई प्रदर्शनी में भाग ले चुकी है.अब तो उनके बैग की मांग महानगर से अन्य राज्यों में बढ़ी है। रीना का कहना है काम कम करो पर जो काम करो वह शतप्रतिशत खरा हो। उनके इसी नारे ने हजारों की भीड़ में रीना की पहचान बनाई है।

रिटार्यड आईपीएस अधिकारी की पत्नी रीना अपने आप में प्रेरणा हैं। आइए डालते हैं उनके मोती से सजे संसार से निकले खजाने पर एक नजर –

img-20161010-wa0029

यह त्योहारों का मौसम है और अगर आप कुछ देसी फंडा आजमाना चाहती हैं तो सफेद मोती का यह पर्स आपकी सिल्क को और खूबसूरत बना सकता है।

img-20161010-wa0030

शादी पर जाना है या दिवाली पर मिठाई बाँटने, यह पर्स काफी अच्छा लगेगा। सफेद और हरे रंग का संयोजन इसे शानदार लुक दे रहा है।

img-20161010-wa0036

काले रंग का जवाब नहीं होता और उस पर सफेद लंबे मोती का काम इस पर्स को बेहद खूबसूरत बना रहा है। पार्टी में ब्लैक पहनने जा रही हैं। इसे साथ रखिए और देसी स्टाइल दिखाएं शान से।

img-20161010-wa0040

उत्सव के इस मौके पर लाल रंग बहुत पसंद किया जाता है और इस पर्स में लाल के साथ काले और सुनहरे रंग का इस्तेमाल बड़ी खूबसूरती से किया गया है।img-20161010-wa0041

सहेलियों के साथ फिल्म देखने जा रही हैं, इसे साथ रखिए और फैशनेबल बनिए। आपकी जींस हो या पलाजो, सबके साथ ये बेहद प्यारा लगेगा।

img-20161010-wa0035

रीना तालुकदार के खजाने से एक और रत्न। सजावट के लिए एकदम सही।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

4 thoughts on “रीना तालुकदार ने अपने हुनर से सजाया मोती का संसार

  1. B K Talukdar says:

    आपका बहुत बहुत शुक्रिया. मै बी के तालुकदार​, रीना तालुकदार का पति होने के कारण मैं जानता हूं कि इसे बनाने में कितनी मेहनत लगती है. बहुत धैर्य और समय लगाकर इसे बनाते देखा है कि कैसे रात रात भर जग कर बनाती है.
    आपका आभारी हूं जो उनकी कला को सबके सामने लाने का प्रयास किया.

    • सुषमा त्रिपाठी says:

      आभार आपका भी। हम उनकी सफलता की कामना करते हैं

  2. vanita Jharkhandi says:

    मोतियों के संसार की यात्रा सुखद है. महिलाएं अपने हुनर से अपनी छाप छोड़ देतीं है.अपराजिता महिलाओं के रचना संसार को सबके सामने लाने का मंच बन रहा है.

Comments are closed.