मेकअप हटाएं मगर ध्यान से

 

 

अक्सर देखा जाता है कि महिलाओं और लड़कियों को मेकअप करना तो बहुत पसंद होता है लेकित वह मेकअप हटाने पर अच्छी तरह ध्यान नहीं देतीं। नतीजा यह निकलता है कि चेहरे की त्वचा खराब होने लगती है।

गलत तरीके से मेकअप हटाने से चेहरे पर कई रैशेज पड़ जाते हैं और जलन का सामना करना पड़ सकता है. ऐसी समस्याओं से बचने के लिए और मेकअप हटाने के झंझट को कम करने के लिए जानें ये सिंपल से टिप्स…

– मेकअप हटाने के लिए काटॅन में कच्‍चा दूध लगाकर हल्के हाथ से चेहरे को साफ करें। इससे आपका मेकअप आसानी से हट जाएगा.।

– अगर आपका मेकअप वॉटरप्रूफ न हो तो मेकअप हटाने के लिए मिनरल वॉटर और बेबी आयॅल का इस्तेमाल करें।
– यदि आपका चेहरा ऑयली है तो रिमूवल के लिए दही का इस्तेमाल करें. इससे मेकअप तो हटेगा ही साथ ही चेहरा भी पहले की तुलना में अधिक मुलायम हो जाएगा।
– चेहरे की त्वचा अगर ड्राई है तो दूध का इस्‍तेमाल करें। इससे आपकी त्‍वचा पर रैशेज नहीं पड़ेंगे।
– क्लिंजिंग के लिए रात को स्क्रब का इस्तेमाल करें। इससे भी मेकअप आसानी से साफ हो जाएगा।
– मेकअप रिमूव करने के लिए आजकल मार्केट मे कुछ खास तरीके के मेकअप रिमूवल प्रॉडक्‍ट आ रहे हैं. आप अपनी त्वचा के हिसाब से इनका इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।