बजाज ऑटो ने डोमिनार रेन्जमें पहली बाइक पेश की

बजाज ऑटो ने १५ सालों से भारतीय स्पोर्ट्समोटरसाइकिल बाज़ार पर अपना वर्चस्व बनाए रखा है। बजाज ऑटो ने प्रीमियमस्पोर्ट्स बाइकर्स के लिए अपने नए ब्रांड – डोमिनार की घोषणा की। डोमिनार400, में फ्यूलइंजेक्शन और लिक्विड कूलिंग युक्त 373.2cc ट्रिपल स्पार्क चार वॉल्व DTS-I इंजन है, यहतेज़ी से बढ़ती प्रीमियम बाइकिंग वर्ग के लिए बड़ी मांसल बाइक्स की श्रेणी की पहली बाइकहै।

डोमिनार400 रात से अपनी प्रेरणा लेता है। जब दूसरी बाइक्स रातको बाहर निकलने में औररात के डरवाने अँधेरे में जाने से हिचकिचाती हैं, डोमिनार400 आगे आकर इंसान या प्रकृति केद्वारा पेश कि जानेवाली चुनौती का सामना करती है, और उनपे काबू पा सकती है।

डोमिनार400 एक चट्टान सी ठोस सवारी प्रदान करने के लिए सक्षम है। यह एक बड़े पेरिमिटर ढाँचे और रूपरेखा वाले प्रेस स्टील स्विंग आर्म के साथ आती है। 373.2cc काDTS-i इंजन अपने छह स्पीड ट्रांसमिशन और स्लिपर क्लच के माध्यम से बेजोड़ रैखिक प्रदर्शन प्रदान करता है। 35 PS के विशाल पावर और 35 NM के बड़े टॉर्क एवम संचयित शक्ति के साथ डोमिनार400 जोरदार तरीके से अतिरिक्त गति बाइक सवार और पीछे बैठे व्यक्ति को किसी भी स्पीड पर ले जाती है। अत्याधुनिक लिक्विड कूलिंग सिस्टम लंबी दूरी की यात्राओं पर भी इंजन का सुगम प्रदर्शन सुनिश्चित करता है।

इसमें 43mm का फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क् हैं जिसमें किसी भी तरह की सतह परबेहतरीन नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए अनोखा दोहरे स्प्रिंग वाला मोनो सस्पेंशन है। दोहरेचैनल वाला ABS की शक्ति युक्त 320 mm का अगला डिस्क और 230mm का पिछला डिस्कविश्वास और सम्पूर्ण नियंत्रण को प्रेरित करता है। डोमिनार400 भारत की ऐसी पहलीमोटरसाइकिल है जिसमें काली से काली रातों अँधेरे को चीरने के लिए संतुलित श्वेत रौशनीऔर खड़ी AHO (आटोमेटिक हेडलाइट्स ऑन) सम्पूर्ण LED मोज़ेक हेडलैंप्स हैं।

इस पेशकश पर बोलते हुए, श्री एरिक वास, अध्यक्ष – मोटरसाइकिल बिज़नेस, बजाज ऑटो लिमिटेड ने कहा, “डोमिनार400 अपने वर्ग की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल है। यह बड़ी होते हुए भी आरामदायक, तेज़ होते हुए भी दृढ़, बड़े आकार की होते हुए भी नियंत्रण योग्य, शक्तिशाली होते हुए भी आसानी से संभाली जानेवाली, और प्रीमियम होते हुए भी ग्राहकों की पहुँच के अंदर है। डोमिनार400 के साथ, बाइकर्स अंततः शहरों, राजमार्गों और पर्वतों पर भी किसी भी

वक़्त और सवारी करने की किसी भी परिस्थिति में हावी हो सकते हैं। जब आप डोमिनार400 की सवारी करते हैं तो वर्चस्व खुद-ब-खुद आ जाता है।”

 

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।