फैशनेबल और स्टाइलिश हैं डस्टर जैकेट्स

 

diya-jacket-2

सर्दियों में अपने परम्परागत परिधानों के साथ स्वेटर्स, पुलोवर्स और ब्लेज़र से अलग कुछ पहनना चाहती हैं तो इन दिनों एक तरह की जैकेट्स काफी ट्रेंड कर रही है जो आपके ट्रेडिशनल लुक को बरकरार रखने में हेल्पफुल रहेगी. इन जैकेट्स को विंटर्स के बाद भी लगभग सभी तरह के ड्रेसेज़ के साथ पेयर किया जा सकता है. इस तरह की जैकेट्स मार्केट में डस्टर जैकेट के नाम से लोकप्रिय हैं।

jacket-4

डस्टर जैकेट?
जींस, स्कर्ट, मैक्सी, गाउन और कुर्ते के साथ पहने जाने वाले लॉन्ग जैकेट्स को डस्टर जैकेट कहते हैं। फुल स्लीव और स्लीवलेस जैसे कई तरह के वैराइटी में ये जैकेट्स उपलब्ध हैं।. हैवी, बोल्ड और लाइट प्रिंट्स वाले इन जैकेट्स से आप खुद को हर एक सीज़न में स्टाइल कर सकती हैं।

इन्हें कॉलेज़, ऑफिस वेयर के साथ ही कैजुअल और पार्टी वेयर के साथ भी पहना जा सकता है। प्रिंट्स और पैटर्न का चुनाव आप अपने शरीर के हिसाब से करें।

स्लीव्स के अलावा इनके नेकलाइन और लम्बाई भी वैराइटी देखने को मिलती हैं जो पूरी तरह से आपके पसंद और बॉडी साइज़ पर डिपेंड करता है।

जहां पहले इसे कुर्ती और सलवार-कमीज के साथ पहना जाता था वहीं अब इसे जींस, स्कर्ट, गाउन,शॉर्ट ड्रेस, सबके साथ पहने हुए देखा जा सकता है.अपने पुराने लहंगे के साथ थोड़ा हैवी वर्क वाला डस्टर जैकेट पहन सकती हैं।

अपने आउटफिट्स को देखते हुए फ्रिल, लेयर्स और स्ट्रेट कट वाले जैकेट्स को चुनें।

लहंगे के साथ एम्ब्रॉयडेड, ब्रोकेड वर्क और सिल्क जैसे फैब्रिक से बने डस्टर जैकेट अच्छे लगेंगे।

सेमी फॉर्मल लुक के लिए जींस, पैंट्स और कुर्ते के साथ पहनें। इंडो-वेस्टर्न लुक के लिए क्रॉप-टॉप और स्कर्ट के साथ डस्टर जैकेट पहनें।

jacket-3

सलवार-कमीज और गाउन के साथ डस्टर जैकेट का कॉम्बिनेशन आपके लेडीज़ संगीत और मेंहदी फंक्शन में देगा क्लासी लुक। जु्अल लुक के लिए शॉर्ट्स के साथ डस्टर जैकेट्स पहनें। इसे आप बीच वेयर के तौर पर भी पहन सकती हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।